पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Entry Of Mars In Sagittarius... Benefit In Agriculture And Business, From Next Month, There Will Be A Reduction In Diseases Spreading Infection.

ग्रह दशा:मंगल का धनु राशि में प्रवेश; कृषि और व्यापार में फायदा अगले महीने से संक्रमण फैलाने वाले रोगों में आएगी कमी

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राशि परिवर्तन से दूर होगी अमंगल की स्थिति, मौसम में तेजी से उतार-चढ़ाव का दौर पूरे महीने जारी रहेगा। - Money Bhaskar
राशि परिवर्तन से दूर होगी अमंगल की स्थिति, मौसम में तेजी से उतार-चढ़ाव का दौर पूरे महीने जारी रहेगा।

इस महीने में सूर्य के मकर राशि में पहुंचने के साथ ही रविवार को मंगल का वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश हो चुका है। अब तक मंगल वृश्चिक में अपनी ही राशि में होने से कृषि और व्यापार में मंदी बनी हुई थी। इसकी एक वजह बुध का वक्री होना है, किंतु मंगल के अब धनु राशि में प्रवेश से अमंगलकारी स्थिति दूर होगी। बावजूद इसके मौसम में तेजी से उतार-चढ़ाव का होना पूरे महीने जारी रहेगा, जबकि शुक्र धनु राशि में वक्री हैं, जो 30 जनवरी को मार्गी होंगे। फरवरी में मकर राशि में एक-एक कर पांच ग्रहों का प्रवेश होगा।

सूर्य 14 फरवरी को कुंभ राशि में करेंगे प्रवेश संक्रमण वाले रोगों में सूर्य के 14 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश के बाद कमी आएगी। शनि के मकर में रहते महिलाओं व श्रमिक वर्ग के हित की कई सरकारी योजनाओं को अमल में लाया जाएगा। इन दोनों वर्गों को राहत महसूस होगी।

ज्योतिषियों ने कहा- सकारात्मक दिखेंगे परिणाम

तनाव मुक्त होंगे विद्यार्थी

पं. कपिल वेदांती ने बताया कि मंगल के धनु में प्रवेश और बुध के वक्री होने पर अनाज, तेल, शेयर आदि में उतार-चढ़ाव आएंगे, परंतु सब्जी और फलों के दाम बढ़ेंगे। अनाज उत्पादन करने वाले किसानों को नुकसान की भरपाई भी हो जाएगी। आगामी परीक्षाओं में विद्यार्थी इस ग्रह परिवर्तन से तनाव मुक्त होंगे।

स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार

ज्योतिषी स्मिता पंडित ने बताया कि मंगल अभी सूर्य से एक राशि पीछे धनु में हैं। कृषि पर आधिपत्य रखने वाले बुध के वक्री होने से कोहरा, तेज सर्दी से खेती और व्यापार प्रभावित रहेगा, परंतु फरवरी में स्थिति सामान्य हो जाएगी। कुंभ में बृहस्पति और सूर्य की युति होने पर स्वास्थ्य-शिक्षा में सकारात्मकता दिखेगी।

राशियों पर असर

मेष-सेहत पर ध्यान दें। वृष-आय में बढ़ोतरी। मिथुन- नए सौदे विचार कर करें। कर्क-विवादों से बचें। सिंह-धन प्राप्ति के योग। कन्या-व्यस्तता बढ़ेगी। तुला-पारिवारिक सुख मिलेगा। वृश्चिक-प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता। धनु-व्यावसायिक साझेदारी में लाभ। मकर-खर्च बढ़ेगा। कुंभ-पदोन्नति के अवसर। मीन-रोजगार मिलने के अवसर।

खबरें और भी हैं...