पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61162.760.39 %
  • NIFTY18200.40.12 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Children Of The Dog Were Thrown In The Sacks, The Residents Contacted The People For Animals Organization And Saved Them, Even A Day Before, Cases Were Registered In Two Cases.

इंदौर में श्वान के साथ निगमकर्मियों की करतूत:कॉलोनी में श्वान ने 5 बच्चे जन्मे; फिंकवाने के लिए एक परिवार ने निगम स्टाफ को दिए रुपए, बोरे में भरकर फेंकने से पहले पकड़े गए

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आलोक नगर में श्वान के बच्चे - Money Bhaskar
आलोक नगर में श्वान के बच्चे

आलोक नगर में कचरा गाड़ी में रविवार शाम श्वान के पांच बच्चों को निगमकर्मी एक कचरा गाड़ी में डालकर ले जा रहे थे। इस दौरान रहवासियों ने आपत्ति ली और बेजुबान जानवरों के लिए संस्था चलाने वालों से संपर्क किया। उन्होंने मौके पर पहुंचकर ना सिर्फ मामले में फटकार लगाई। बल्कि थाने में कारवाई की बात भी कही है। एक दिन पहले ही दो अलग-अलग थानों में भी पशुओं के साथ क्रूरता के मामले सामने आए थे। जिसमें पुलिस ने केस दर्ज किया था।
मामला जोन क्रमांक 19 के वार्ड 41 का है। यहां पशुओ के लिए संस्था चलाने वाली प्रियांशु जैन ने बताया कि रहवासियों ने उन्हें जानकारी दी थी कि नगर निगम के कर्मचारियों ने एक घायल श्वान को बोरे में बंद कर फेंक दिया है। इसके साथ ही उसके दो दिन के बच्चों को बोरे में भरकर फेंकने के लिए कचरा गाड़ी में डाल दिए हैं। सूचना के बाद प्रिंयाशु मौके पर पहुंचीं और मामले में बच्चों को गाड़ी से उतराकर कचरा गाड़ी में पदस्थ दोनों कर्मचारियों को फटकार लगाई। इसके साथ ही उन्होंने श्वान को उपचार के लिए अस्पताल भी भेजा।
घर के सामने बच्चे देने पर था परिवार नाराज
प्रियांशु जैन ने बताया कि एक मादा श्वान ने एक घर के सामने बच्चे दिए थे जिससे वह नाराज थे। उन्होंने निगमकर्मियों को कुछ रुपए देकर उन्हें हटाने के लिए कहा था। जैन के मुताबिक वह मामले में कनाड़िया थाने में शिकायत भी करेंगी।
सीएम, कलेक्टर, निगम कमिश्नर को ट्वीट
प्रियांशु जैन के मुताबिक उन्होंने मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान, कलेक्टर मनीष सिंह, निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल सहित अन्य लोगों को ट्वीट कर जानकारी दी है। उनके मुताबिक पशुओं के लिए कई संस्था काम कर रही हैं, लेकिन निगम कर्मियों का इस तरह का कृत्य ठीक नहीं है।
फ्लेट से नीचे फेंका था श्वान को, पांच बच्चों पर चढ़ाई थी कार
प्रियांशु जैन ने कनाड़िया के करुणा सागर अपार्टमेंट में ब्लॉक नंबर 9 में रहने वाले मयंक जैन और उनके साथी पवन जैन की शिकायत मिली थी कि उन्होंने श्वान को रोटी देने के बहाने फ्लेट की पहली मंजिल से नीचे फेंक दिया था। इसी तरह श्रीकांत निवासी तुलसी नगर ने भी अपनी कार से श्वान के पांच बच्चो को कुचल दिया था। दोनों मामलों में शनिवार को पुलिस ने प्रकरण दर्ज किए थे।
निगमकर्मियों पर होगी कारवाई
मामले में नगर निगम के अधिकारी और जू प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि निगमकर्मियों पर कारवाई की जा रही है। वहीं आगे से पशुओं के लिए इस तरह के कृत्य ना हो इस बात पर ध्यान दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...