पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री का संवाद:कहा- आने वाला समय भारत का होने वाला है, इंदौर ने भी रिकॉर्ड कायम किया है

इंदौर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रबुद्धजन संवाद को संबोधित करते बीएल संतोष। - Money Bhaskar
प्रबुद्धजन संवाद को संबोधित करते बीएल संतोष।

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने सोमवार को तीन घंटे तक संगठन की बैठक लेने के बाद मंगलवार को होटल ओमनी में शहर के प्रबुद्ध लोगों से संवाद किया। उन्होंने कहा दुनिया में रहने वाले भारत के लोग आज गर्व से इंडियन कहने लगे हैं। विश्व के अनेक देशों में रहने वाले भारतीय भी अपने आप को भारतीय कहलाने में गर्व महसूस करने लगे हैं। आज भारत ने स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण किया एवं विश्व के छोटे-बड़े करीब 40 देशों को वैक्सीन देने का काम भी किया। 2014 के बाद भारत में लगातार बदलाव आ रहा है।

कार्यक्रम में शहर के कई प्रबुद्धजन शामिल रहे।
कार्यक्रम में शहर के कई प्रबुद्धजन शामिल रहे।

संवाद कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, सांसद शंकर लालवानी, प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, मंत्री तुलसीराम सिलावट, उषा ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, विधायक मालिनी गौड़, महेन्द्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, मधु वर्मा, सुदर्शन गुप्ता, जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर बीएएल संतोष ने कहा कि इंदौर में भी एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। इंदौर ने स्वच्छता में पांच बार नम्बर वन आने का रिकॉर्ड कायम किया। इंदौर से प्रेरणा लेकर मध्य प्रदेश के दो शहरों भोपाल एवं जबलपुर ने भी टॉप-10 में अपना स्थान बनाया और मध्यप्रदेश को देखकर दूसरे प्रदेशों ने भी एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को कायम किया।

भारत में क्षमताओं की कमी नहीं

उन्होंने कहा कि आज भारत में कई नए उद्योग स्थापित हो रहे हैं और यह नया भारत है। वर्षो से ओलंपिक जैसी प्रतिस्पर्धाएं हो रही है, परन्तु हमें वैसा प्रदर्शन खिलाड़ियों में देखने को नहीं मिला था। आज सब कुछ अलग है, खिलाड़ी तब भी वहीं हुआ करते थे जो आज हैं। यह नीरज चोपड़ा का भारत है। भारत में कभी भी क्षमताओं में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रही है। आज ओलंपिक में भी भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया एवं पेरा ओलंपिक में भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया। अब हमारे बीच नगद की जगह पेटीएम और गुगल पे चलन में आ गया है। छोटी-छोटी फुटकर दुकानों पर भी हमें ऑन लाइन लेन-देन देखने को मिलते हैं।

सरकार ने क्रांतिकारी बदलाव किए

उन्होंने कहा कि सरकार ने कई छोटे बड़े क्रांतिकारी बदलाव कायम किए हैं। योगा, फीट इंडिया, पोषण अभियान को प्रारंभ कर समाज का हिस्सा बनाया है। स्वास्थ्य की बेहतरी के लिये आयुष्मान जैसी योजनाओं को प्रारंभ किया है। कोरोना काल में हमारे पास साधन थे, जैसे वेंटिलेटर थे लेकिन उनके चलाने वाले टेक्नीशियन नहीं थे। आज सरकार उस पर प्रमुखता से काम कर रही है। समाज में सात्विक आवाज बनने की सभी को जरूरत है। देश को समृद्ध, शक्तिशाली और एकजूट करने की जरूरत है। आने वाला समय भारत का होने वाला है। कार्यक्रम का संचालन नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने किया एवं आभार सांसद शंकर लालवानी ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से लेखक, साहित्यकार, कलाकार, उद्योगपति, खेल, सेना के रिटायर्ट अफसर, चिकित्सा, शिक्षा, व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि, विभिन्न क्लबों एवं एसोसिएशन के प्रतिनिधि सहित पदमश्री भालू मोढे, जनक पलटा, सुशील डोसी एवं विक्रम अवार्ड, सेना में वीर चक्र, साहित्य, कला एवं लेखक पुरस्कारों से सम्मानित प्रतिनिधि मौजूद थे।