पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61143.010.36 %
  • NIFTY18200.40.12 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

इंदौर में 'शव' के लिए सास-बहू झगड़ीं:मुस्लिम लड़की से शादी कर बेटे ने नाम बदल लिया; हार्टअटैक से मौत के बाद मां बोली- अंत्येष्टि करूंगी; पत्नी-बेटी सुपुर्द-ए-खाक पर अड़ीं

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्णय-एक घंटे के लिए पहले मां लेकर जाएगी और उसके बाद पत्नी को सौंपा जाएगा
  • प्रकाश उर्फ सलीम को किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

प्रकाश से सलीम बने युवक की मौत के बाद शव के लिए सास-बहू में झगड़ा हो गया। युवक की मां-बहन हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार करना चाहती हैं। उसकी पत्नी और बेटी सुपुर्द-ए-खाक करने की बात पर अड़ी हुई हैं। ऐसे में एमवाय अस्पताल पहुंची पुलिस भी असमंजस में हैं। अभी तक कोई भी निर्णय नहीं हो पाने पर अस्पताल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दोपहर चार बजे अधिकारियों ने निर्णय लिया की प्रकाश उर्फ सलीम को एक घंटे के लिए पहले मां घर लेकर जाएगी। उसके बाद पत्नी के सुपुर्द कर दिया जाएगा। शाम को सुपुर्दे-ए-खाक किया जाएगा।

मामला प्रकाश उर्फ सलीम पुत्र दरियाव सिंह (40) निवासी शांतिनगर का है। यहां संदिग्ध हालत में प्रकाश की राऊ इलाके में मौत हो गई थी। रात में प्रकाश के शव को यहां रखवा दिया गया। सुबह प्रकाश उर्फ सलीम की पत्नी हारून बी और उसकी बेटी रानी बी अस्पताल पहुंचे ओर पोस्टमॉर्टम शुरू कराया। जब इस बात की जानकारी प्रकाश की मां सोरम बाई और बहन गीता को लगी तो वह शव को ले जाने की बात करने लगे और हिंदू रीति रिवाज से उसके अंतिम संस्कार की बात कही।

पहली पत्नी के बाद प्रेम संबंध में किया निकाह

प्रकाश की मां ने बताया कि बेटा ट्रक चालक था। उसकी पत्नी 15 साल पहले उसे छोड़कर चली गई थी। इसके बाद वह हारून बी के साथ रहने लगा। हारून से प्रकाश ने निकाह नहीं किया, लेकिन वह उसके साथ रह रहा था। मां ने आरोप लगाया कि प्रकाश को हारून बी के परिवार के लोगों ने बेटा बनाकर रखा था। जिसके बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए।

बेटी ने लगाए आरोप

बेटी रानी बी ने आरोप लगाया कि साढ़े नौ बजे पिता का कॉल आया और तबीयत खराब होने की बात कही। जिसके बाद उनकी मौत हो गई। वह मेरे पिता है जिनका नाम सलीम खान है। वह पहले सोरम बाई के बेटे थे, लेकिन मां से शादी के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया था।

खबरें और भी हैं...