पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX56747.14-1.65 %
  • NIFTY16912.25-1.65 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476900.69 %
  • SILVER(MCX 1 KG)607550.12 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Met The Residents In Panchsheel Nagar Near The Airport, Reached The People In Raj Mohalla And Asked Them To Follow The Corona Protocol

इंदौर आए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान:पिंक वैक्सीनेशन सेंटर पर गर्भवती महिलाओं से चर्चा कर दिया आशीर्वाद, महिला ने राखी बांधी; मुख्यमंत्री बोले- कोरोना से सावधान रहने की जरूरत

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शाम को खजराना गणेश मंदिर पहुंचकर प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। - Money Bhaskar
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शाम को खजराना गणेश मंदिर पहुंचकर प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुरुवार शाम करीब 4 इंदौर पहुंचे। एयरपोर्ट पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनकी अगवानी की। फिर उन्होंने एयरपोर्ट के पास पंचशील नगर में रहवासियों से मिले। यहां से वे एमओजी लाइन्स स्थित रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा बनाए गए पिंक वैक्सीनेशन सेंटर के लिए रवाना हुए। इस बीच राज मोहल्ला में वाल्मीकि समाज ने उनका एक मंच से स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को प्रोटोकॉल का पालन करने की बात कही। इसके साथ ही उनका करीब 20 से ज्यादा मंचों से भव्य स्वागत किया गया।

गर्भवती महिलाओं से चर्चा कर आशीर्वाद दिया।
गर्भवती महिलाओं से चर्चा कर आशीर्वाद दिया।

बहनों का ख्याल रखने वाले मुख्यमंत्री के लिए रखी थी राखी

यहां से सीधे वे गंगवाल बस स्टैण्ड के पास बने पिंक वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और निरीक्षण किया। फिर उन्होंने गर्भवती महिलाओं से की चर्चा सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। इस दौरान सेंटर पर चेतना कुशवाह नामक महिला ने उन्हें राखी बांधी। उसने कहा कि बहनों का इतना ख्याल रखने वाले मुख्यमंत्री के लिए मैंने राखी संभाल कर रखी थी। मुख्यमंत्री ने यहां की व्यवस्था पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि इंदौर में गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन शुरू कर अच्छा काम किया है। यह उनके लिए सुरक्षा चक्र होगा। इसके पूर्व वे वैक्सीन लगाने में जुटे डॉक्टरों व नर्सों से मिले और यहां की कार्यप्रणाली समझी। फिर उन्होंने यहां रेडक्रॉस द्वारा जनभागीदारी से बनाए जा रहे डायलिसिस व थैलेसीमिया सेंटर व अत्याधुनिक पैथोलॉजी लैब का लोकार्पण किया।

इंदौर वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड कायम करेगा

इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना ऐसा वायरस है जो कभी भी रूप बदल सकता है इसलिए सावधान रहने की जरूरत है। संभावित तीसरी लहर को लेकर भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है। केरल के आंकड़े चिंताजनक है इसलिए लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंदौर जागरुक नागरिकों का शहर है। मुझे विश्वास है कि वैक्सीनेशन के क्षेत्र में शहर रिकार्ड कायम करेगा। इंदौर की जागरूकता का असर आसपास के क्षेत्रों में भी पड़ता है।

चेतना कुशवाह नामक महिला ने उन्हें राखी बांधी।
चेतना कुशवाह नामक महिला ने उन्हें राखी बांधी।

यहां से वे खजराना गणेश मंदिर पहुंचे और प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए पूजा-अर्चना आशीर्वाद लिया। फिर यहां से दिव्यांगजनों एवं हाई रिस्क व्यक्तियों के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर के लिए रवाना हुए। वे यहां टीका लगवाने आए लोगों से एवं टीकाकरण अभियान में सहयोग दे रहे समाज सेवी संगठनों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान इसके बाद यहां से ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर पहुंचकर कानून व्यवस्था संबंधी बैठक में शामिल होंगे। इसके साथ ही ‘मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ के तहत चिन्हित किए गए 44 बालक-बालिकाओं एवं उनके संरक्षकों से संवाद करेंगे। शाम 6:30 बजे इंदौर एयरपोर्ट से भोपाल के लिए रवाना होंगे।

खबरें और भी हैं...