पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम ने ली करवट:इंदौर के कई क्षेत्रों में हुई बारिश, सर्द हुई हवा तो गिरा तापमान

इंदौर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिसंबर माह की शुरुआत के साथ के बुधवार को इंदौर में मौसम ने करवट की। मौसम के बदलते ही लोगों ने सर्द हवाओं को महसूस किया। दोपहर बाद कई इलाकों में हल्की बारिश शुरू हुई। हल्की-हल्की बारिश और सर्द हवाओं ने ठंड के अहसास को ओर बढ़ा दिया है। मौसम जानकारों की माने तो गुरुवार को भी इसी प्रकार का मौसम बना रह सकता है और हल्की बारिश की संभावना है। वहीं आगामी कुछ दिनों में तापमान में गिरावट आएगी और ठंडक बढ़ेगी।

मौसम जानकारों की माने तो पश्चिम विक्षोप के कारण बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने सिस्टम के चलते इसका असर देखने को मिल रहा है। इसके चलते मौसम का मिजाज बदला हुआ। हल्की ठंडी हवा के बाद इंदौर में बुधवार दोपहर बाद इंदौर के जवाहर मार्ग, अन्नपूर्णा, मालगंज, राजमोहल्ला, उषा नगर सहित रीगल चौराहा, जंजीरवाला, पलासिया सहित अन्य इलाकों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश शुरू हुई, जिसने मौसम में और ठंडक घोल दी। जिसके बाद रोड पर भी लोग स्वेटर, जैकेट और शॉल ओढ़े नजर आए।

आगे भी बारिश की संभावना
मौसम वैज्ञानिक (एग्रीकल्चर कॉलेज) डॉ. एच.एल खापडिया के मुताबिक पश्चिम विक्षोप के कारण बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में सिस्टम बना है। जिसका असर यहां देखने को मिल रहा है। जिस प्रकार बुधवार को हल्की बारिश देखने को मिली है। उसी प्रकार आगे भी दो दिन हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा गुजरात और राजस्थान से सटे इलाकों में ओले भी गिरने की संभावना है। उन्होंने बताया कि तापमान में कमी आएगी और ठंडक बढ़ेगी। वे बोले बारिश गिरने के बाद हवा चली तो शीतलहर भी चल सकती है। इधर, मौसम वैज्ञानिक जी.डी मिश्रा के मुताबिक इंदौर-उज्जैन संभाग में हल्की बारिश की संभावना है। इसका थोड़ा बहुत असर गुरुवार को भी देखने को मिलेगा। वहीं 5 से 6 दिसंबर के बाद तापमान में गिरावट आएगी और सर्द हवाओं का दौर शुरू हो सकता है।

खबरें और भी हैं...