पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Investigation Of Viral Video Started From Police Station Home Guard Constable Refused To Come To Police Station

होमगार्ड सैनिक को नहीं पुलिस पर विश्वास:होमगार्ड सैनिक ने आरोपियों का वीडियो किया था वायरल, CSP ने बुलाया तो बोला-तिलकनगर पुलिस पर विश्वास नहीं, CSP कार्यालय में दर्ज कराएगा बयान

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीडियो में दिखने वाले आरोपित। - Money Bhaskar
वीडियो में दिखने वाले आरोपित।

तिलकनगर थाने के होमगार्ड सैनिक द्वारा आरोपियों का वीडियो वायरल करने की CSP द्वारा जांच शुरू कर दी गई है। मामले में CSP निहीत उपाध्याय ने रविवार रात को बयान लेने तिलकनगर थाने पहुंचे। वीडियो वायरल करने वाले सैनिक संतोष सेन ने थाना आने से इंकार कर दिया। सिपाही का कहना है कि- तिलकनगर पुलिस पर भरोसा नहीं है। इसलिए वह परदेशीपुरा CSP कार्यालय आकर बयान देगा। इस मामले में दो पुलिस कर्मियों के बयान दर्ज हो गए हैं।

सीएसपी रविवार रात तिलक नगर थाने पहुंचे थे, यहां उन्होंने सिपाहियों के बयान लिए, यहां वीडियो वायरल करने वाले होमगार्ड के सैनिक को बुलाया गया था, लेकिन उसने आने से इंकार कर दिया। होमगार्ड सैनिक ने परदेशीपुरा सीएसपी कार्यालय आकर अपने बयान दर्ज कराने की बात कही है। तिलक नगर में शुक्रवार रात एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें चार लड़कों ने दो सिपाही पप्पू रघुवंशी और दिलीप कनौजिया पर 50 हजार रुपए मांगने की बात कही थी। आरोप लगाने वाले लड़के चेन लुटेरे थे। जिन्हें पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़कर थाने लेकर आई थी, जिन्हें बाद में प्रतिबंधात्मक धाराओं में कारवाई कर छोड़ दिया गया था। थाने के अंदर इनका वीडियो बनाने वाला होम गार्ड सैनिक संतोष सेन था। जबकि वीडियो में जिस एक अन्य पुलिसकर्मी की आवाज आ रही थी, वह हेड मोहरर ड्यूटी पर तैनात गंभीर सिंह था। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी आशुतोष बागरी ने जांच की बात कही थी। लेकिन दो दिन तक इसकी शुरुआत नहीं हुई। रविवार को दूसरा वीडियो सामने आया। जिसमें आईजी हरीनारायण चारी मिश्र ने संज्ञान लिया। जिसके बाद आनन-फानन में तीन पुलिसकर्मी ओर होमगार्ड के सैनिक को नोटिस जारी किए गए।

पकड़ा चेन लूट में, कार्रवाई कर दी प्रतिबंधात्मक:तिलक नगर थाने से दो चेन लुटेरे और दो संदिग्धों का VIDEO जारी करने वाले होमगार्ड सिपाही को हटाया, IG बोले-जांच करवाई जाएगी
सैनिक ने कहा-सीएसपी कार्यालय आऊंगा
रविवार शाम सीएसपी निहीत उपाध्याय तिलक नगर थाने पहुंचे। यहां दो जवानो को भेज कर होमगार्ड के सैनिक संतोष सिंह को नोटिस देकर आने की बात कही। सैनिक ने कहा कि उसे तिलक नगर पुलिस पर भरोसा नहीं। वह अपने बयान सोमवार को परदेशीपुरा आकर देगा।
लॉकअप में बंद आरोपियों से करता था रुपए की मांग
तिलक नगर में अपने बयानों में दिलीप और पप्पू ने सीएसपी को बताया कि संतोष की भूमिका संदिग्ध दिखती थी। वह लॉकअप में बंद आरोपियों से रुपये की मांग करता था। पूर्व में भी एक बैग चोरी करने वाले आरोपी का वह ऐसे ही थाने के अंदर से वीडियो बना चुका था। उस पर पलासिया थाने में रहते हुए भी आरोप लग चुके है। सीएसपी निहीत उपाध्याय के मुताबिक सभी के बयानों के बाद ही जांच को वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपा जाएगा।

खबरें और भी हैं...