पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समाजसेवी दंपती की पहल:6 साल में 650 से ज्यादा बच्चों की प्लास्टिक सर्जरी और 15 बच्चों की हार्ट सर्जरी कराई; अब जैन ट्रस्ट को दिए 18 लाख

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दंपति ने दिया चेक - Money Bhaskar
दंपति ने दिया चेक

इंदौर के समाजसेवी दंपती ने राष्ट्रीय जैन श्वेताम्बर फाउंडेशन ट्रस्ट को 18 लाख रुपए की राशि डोनेट की। डोनेट की गई राशि में 10 लाख रुपए की राशि पार्श्व आरोग्य धाम के लिए तो 8 लाख रुपए एम्बुलेंस खरीदने के लिए दिए हैं। ये समाजसेवी दंपती जयसिंह और टीना जैन हैं। इन पैसों से जरूरतमंदों को फायदा मिलेगा। दंपती पिछले 6 सालों में टीना के जन्मदिन के मौकों पर 650 से ज्यादा बच्चों की प्लास्टिक सर्जरी और 15 बच्चों की हार्ट सर्जरी करा चुके है

रविवार को मनोरमागंज स्थित शांति नगर के बीएन कालानी ट्रस्ट के सामुदायिक सभागृह में पार्श्व आरोग्य धाम का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर सांसद शंकर लालवानी, कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर, विधायक महेंद्र हार्डिया सहित ट्रस्ट के पदाधिकारी व अन्य लोग मौजूद रहे। अतिथियों ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा ही सबसे बड़ा तीर्थ और पुण्य है। अपने जन्मदिन पर दीन-दुखियों को नई जिंदगी देने का संकल्प आज के इस वक्त में अनुकरणीय है। अपने लिए तो सब जीते है, लेकिन सफलता और यश उन्हीं को मिलते है, जो दूसरों के लिए जीते है।

जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ
ट्रस्ट के महामंत्री जिनेश्वर जैन ने कहा पार्श्व आरोग्य धाम पर रोजाना ओपीडी, एक्स-रे, पैथोलॉजी जांच, फिजियोथैरेपी और योग शिक्षा की गतिविधियां होंगी। जरूरतमंद मरीजों की सभी प्रकार की जांचें बाजार से आधी से भी कम कीमतों की करने की सुविधा मिलेगी। ट्रस्ट के प्रकाश भटेवरा ने कहा जयसिंह और टीन जैन पिछले 6 सालों में टीना के जन्मदिन के मौकों पर 650 से ज्यादा बच्चों की प्लास्टिक सर्जरी और 15 बच्चों की हार्ट सर्जरी करा चुके है।

कोरोना के चलते इस बार उनका संकल्प पूरा नहीं हुआ, तो उन्होंने ट्रस्ट को 10 लाख रुपए का चेक ऐसे लोगों की मदद के लिए दिया है। 8 लाख रुपए एम्बुलेंस के लिए दिए हैं। आज इन दंपति की ओर डोनेट की गई राशि से कई पीड़ित लोगों को नई जिंदगी मिल सकेगी।

खबरें और भी हैं...