पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47443-0.31 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60733-1.76 %

भानगढ़ का पुल ढहाया, बारिश ने काम रोका:वैकल्पिक मार्ग तैयार करते ही रात में इंदौर नगर निगम ने लगाया था अमला

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अभी यहां पर जेसीबी और पोकलेन द्वारा बाकी के हिस्से को तोड़ने का काम किया जा रहा था। - Money Bhaskar
अभी यहां पर जेसीबी और पोकलेन द्वारा बाकी के हिस्से को तोड़ने का काम किया जा रहा था।

भानगढ़ पुल जर्जर होने के चलते दूसरे पुल का निर्माण किया जाना था। इसे लेकर नगर निगम के अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे थे। स्थानीय नेताओं से उनका समन्यवय नहीं बैठ पा रहा था। इसी दौरान करीब एक सप्ताह से लगातार पुल के पास ही वैकल्पिक मार्ग बनाकर रात में ही नगर निगम के अधिकारियों ने पुल का आधा हिस्सा तोड़ दिया था, ताकि काम की शुरूआत में किसी तरह की बाधा नहीं आए। अभी यहां पर जेसीबी और पोकलेन द्वारा बाकी के हिस्से को तोड़ने का काम किया जा रहा था। लेकिन बारिश की वजह से नदी में पानी का बहाव तेज होने से काम रोक दिया गया था। यहां वैकल्पिक मार्ग पर भी फिसलन हो गई है। ​​​​

​​हीरानगर, लसूड़िया ओर बाणगंगा इलाके को जोड़ने वाले भानगढ़ के पुल की हालत जर्जर हो गई थी। नगर निगम के अधिकारी यहां एक सप्ताह पहले पहुंचे थे तो लोगों ने उसे तोड़ने के लिए विरोध किया था। इसमें स्थानीय पार्षद और निगम के अधिकारियों के बीच वैकल्पिक मार्ग को लेकर पहले बात बनी थी, लेकिन पुराने पुल को तोड़ने पर स्थानीय लोग राजी नहीं थे।

इसी बीच नगर निगम ने पुल के पास वैकल्पिक मार्ग बनाने के बाद ही शनिवार देर रात से यहां काम शुरू कर दिया था। इसमें इसका आधे से ज्यादा हिस्सा ढहा दिया गया था। दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते अभी आधे पुल का निर्माण ही तोड़ा गया है। यहां सोमवार सुबह बारिश थमने पर फिर से काम शुरू किया गया है।

आयुक्त प्रतिभा पाल ने 6 माह में इस पुल का काम पुरा करने की बात कही थी। बताया जाता है कि वैकल्पिक मार्ग को नदी के ऊपर मिट्‌टी डालकर बनाया गया था। कीचड़ होने से लोगों की यहां गाड़ियां फंसने के साथ फिसलन भी हो रही थी।

खबरें और भी हैं...