पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

इंदौर में अतिक्रमण हटाया:पूर्व में बाईपास की 16 दुकानों को हटाया तो पश्चिमी क्षेत्र में गुंडों के पक्के मकानों को पोकलेन से तोड़े

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर पश्चिम में 4 से लेकर 32 अपराधों में लिप्त 6 बदमाशों के पक्के अतिक्रमण को जमींदोज कर दिए गए। इसके साथ ही पूर्व में सड़क किनारे किए गए अस्थाई अतिक्रमण को भी हटा दिया गया। शनिवार सुबह से ही बाईपास पर बिना अनुमति के कंट्रोल एरिया में अवैध निर्माण करने पर 16 दुकानें हटाई । नगर निगम ने प्रशासन, पुलिस विभाग के साथ मिलकर पिछले दिनों बड़े पैमाने पर कई अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई शुरू की थी और नवरात्रि से लेकर अब तक कार्रवाई ठप हो गई थी। नगर निगम द्वारा त्योहारों के चलते अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थगित कर दी गई थी, लेकिन अब शनिवार से फिर कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

निगम अफसरों के मुताबिक आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर निगम द्वारा बिना अनुमति के अवैध निर्माण करने पर रिमूवल कार्रवाई की जा रही, जिसके अंतर्गत बाईपास पर जोन क्रमांक 19 वार्ड के बिचोली मरदाना पर बद्रीलाल पुत्र चैन सिंह व जगन्नाथ पुत्र चैन सिंह द्वारा निगम के बिना अनुमति प्राप्त किए अवैध निर्माण करते हुए बाईपास के कंट्रोल एरिया में 16 दुकानों का निर्माण किया गया जिसे शनिवार सुबह हटाने की कार्रवाई निगम द्वारा की गई।

अवैध अतिक्रमण को हटाया
अवैध अतिक्रमण को हटाया

एंटी भू माफिया के मकान व दुकान रिमूवल कार्रवाई

नगर निगम जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा शहर में चलाया जा रहा है एंटी भू माफिया के विरुद्ध आज फिर बड़ी रिमूवल कार्रवाई करते हुए जोन क्रमांक 1 में भवन स्वामी पलाश अजमेरा पुत्र प्रवीण अजमेरा राजश्री कॉलोनी छोटा बांगड़दा द्वारा बगैर स्वीकृति के अवैध निर्माण किया गया। जिसमें भूतल पर दुकानें बनाकर व्यवसायिक गतिविधियां एवं प्रथम व द्वितीय तल पर आवासीय उपयोग किया जा रहा है। साथ ही भवन स्वामी उषा अजमेरा पति प्रवीण अजमेरा छोटा बांगड़दा द्वारा बगैर स्वीकृति के अवैध निर्माण किया गया। जिसमें भूतल पर दुकानें बनाकर व्यवसाई गतिविधियां की जा रही हैं। उल्लेखित स्थलों पर निर्माण बिना नगर निगम की स्वीकृति के बने होने के कारण अवैध निर्माण की श्रेणी में होने से निर्माणों को हटाने की रिमूवल कार्रवाई की गई।

कार्रवाई के दौरान रिमूवल करते हुए पोकलेन
कार्रवाई के दौरान रिमूवल करते हुए पोकलेन

गुंडे का मकान तोड़ने की कार्रवाई

निगम द्वारा जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ आज गुंडे के मकान तोड़ने की कार्रवाई की गई जिसके अंतर्गत जोन 14 मैं सुंदर पुत्र मांगीलाल जाटव पटलियापुरा निहालपुर मुंडी का अवैध निर्माण का मकान साइज 20 बाय 54 लगभग 1100 स्क्वेयर फीट में ग्राउंड फ्लोर बना हुआ था जिसे आज तोड़ा गया।

-एंटी माफिया अभियान के तहत शहर के पश्चिमी क्षेत्र के आदतन अपराधियों पर कार्रवाई

  • लविश यादव, निवासी छोटा बांगड़दा मार्ग/कुल 18 अपराध पंजीबद्ध
  • नरेंद्र सिंह जाट-निवासी मल्हारगंज सब्जीमंडी/कुल 32अपराध पंजीबद्ध
  • राजकुमार कुरील,निवासी चंदन नगर और नारायण बाग/ दो प्रकरण दर्ज
  • जमील कुरैशी, निवासी चंदन नगर/ कुल 4 प्रकरण दर्ज
  • अरबाज अली, निवासी ग्रीन पार्क कांकड़ / आपराधिक मामला एक दर्ज
  • सुंदर जाटव, निवासी निहालपुरा / कुल 29 मामले दर्ज