पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47443-0.31 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60733-1.76 %

इंदौर निगम कमिश्नर का एक्शन:रिमूवल सुपरवाइजर और वसूली सहायक पर कार्रवाई, दोनों का वेतन काटा

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निगम कमिश्नर ने जोन-1 और 3 का दौरा किया। - Money Bhaskar
निगम कमिश्नर ने जोन-1 और 3 का दौरा किया।

नगर निगम आयुक्त ने सोमवार को जोन-3 और 1 में दौरा किया। लापरवाही पर रिमूवल सुपरवाइजर और वसूली सहायक का वेतन काटने की कार्रवाई की।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने जोन-3, 1 के साथ ही रामचन्द्र नगर, कालानी नगर, एरोड्रम रोड, चंदन नगर और गंगवाल रोड का निरीक्षण किया। शुरुआत जेल रोड से की गई। इसके बाद जोन-3 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जोन के बाहर सड़क किनारे कचरा संग्रहण वाहन बेतरतीब खड़े पाए जाने पर क्षेत्रीय जोनल अधिकारी को अन्य स्थान पर वाहन खड़े कराने के निर्देश दिए। आयुक्त ने जोन-1 के हाजरी रजिस्टर चेक करने पर कर्मचारी अनुपस्थित पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए। साथ ही जोन 3 में ड्रेनेज विभाग में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा कार्य में लापरवाही करने पर ड्रेनेज सुपरवाइजर और उपयंत्रियों पर नाराजगी व्यक्त की गई।

होर्डिंग-बैनर लगे दिखे तो वेतन काटा
आयुक्त द्वारा जोन 1 किला मैदान तरफ संपूर्ण रास्ते में कई जगह रोड व पोल पर होर्डिंग्स और पोस्टर लगे पाए गए। इसमें रीमूवल सुपरवाइजर राजेन्द्र यादव की तरफ से कार्रवाई नहीं करने पर 15 दिन का वेतन राजसात किया गया। वहीं वीर गढ़ी हनुमान मंदिर के पास कचरा मिलने पर संबंधित सीएसआई व दरोगा को सफाई कराने के निर्देश दिए गए। इसके बाद जोन पर जाकर रजिस्ट्रर चेक किया गया। इसमें वसूली सहायक राजेश बौरासी, दिप्तेश श्रीवास्तव, दुर्गासिंह बेस जोन पर नहीं आने की जानकारी लगने पर वेतन कटौती की गई। वहीं जलकर संबंधित शिकायतों का निराकरण समय पर नहीं होने पर जलप्रदाय विभाग के सहायक यंत्री वीडी शिवपुरे और विजय सिंह को नोटिस जारी करने के भी आदेश दिए।

खबरें और भी हैं...