पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61716.05-0.08 %
  • NIFTY18418.75-0.32 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473880.43 %
  • SILVER(MCX 1 KG)637561.3 %

MP में शराब के शौकीन सावधान!:5 युवकों की मौत पर खुलासा; इंदौर के बार में 'राॅयल स्टैग' ब्रांड के नाम पर मिलावटी शराब परोसी, 4 की बॉडी में संदिग्ध जहर मिला

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में 5 युवकों की मौत पैराडाइज और सपना बार में नकली रॉयल स्टैग शराब पीने से हुई थी। इसका खुलासा खुद इंदौर पश्चिम के एसपी महेश चंद्र जैन ने किया है। उन्होंने कहा कि दोनों बार संचालकों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि लाइसेंसी दुकानों के अलावा बाहर से भी सस्ती के चक्कर में शराब खरीदी गई थी। इसे स्थानीय स्तर पर तैयार करके रॉयल स्टैग के नाम से मार्केट में बेचा गया है। एसपी ने अपील की है कि जिस किसी बार संचालक और दूसरे लोगों ने सस्ते के चक्कर में शराब खरीदी है तो उसका उपयोग न करें। शराब जानलेवा हो सकती है। एसपी ने कहा कि एक-दो दिन में जांच पूरी हो जाएगी।

शहर के पैराडाइज और सपना बार में शराब पीने के बाद 24 से 27 जुलाई के बीच पांच युवकों की मौत हुई है। इनमें से तीन पुराने दोस्त थे, जिन्होंने पैराडाइज में 23 जुलाई को पार्टी की थी। शॉर्ट पीएम में तीनों के शरीर में जहर मिला है। वही बाणगंगा इलाके में दो युवकों की मौत का मामला सामने आया है, जिन्होंने सपना बार में शराब पी थी। एक युवक की हालत गंभीर है।

इंदौर पश्चिम एसपी महेश चंद जैन ने शुक्रवार को कहा कि सभी 5 मौत नकली रॉयल स्टैग पीने के बाद ही हुई है। इस बात की आशंका है कि नकली शराब को स्थानीय स्तर पर बनाया गया है और उसे मार्केट में सस्ते दामों पर बेचा गया है।

एसपी ने एडवाइजरी जारी कर अपना फोन नंबर देते हुए कहा कि अगर किसी ने अवैध तरीके से शराब बेची या खरीदी है तो उसकी जानकारी दें। जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। आशंका जताई जा रही है कि शहर में बड़े पैमाने पर नकली शराब बेची गई है।

जहरीली शराबकांड से पहले बातचीत का AUDIO:सप्लायर ने फोन कर कहा- शराब फेंक दो, ऊपर से खबर है कि माल हल्का है; तब तक 5 लोगों की हालत बिगड़ चुकी थी

इस तरह हुई मौतें..

पहली घटना- पैराडाइज बार: 3 की मौत, एक गंभीर
23 जुलाई को पैराडाइज बार में स्कीम नंबर 155 निवासी सागर पाटिल और उसका दोस्त छोटू उर्फ शिशिर तिवारी (26) दोपहर से शराब पी रहे थे। बाद में 5 दोस्त और आ गए। रात तक शराब पीते रहे। 24 को सागर की तबीयत बिगड़ी और रात में मौत हो गई। कॉन्स्टेबल पत्नी और परिजन बिना पीएम कराए शव को महाराष्ट्र के धुलिया ले गए। फिर 25 को शिशिर की तबीयत बिगड़ी। उसने भी दम तोड़ दिया। 26 को रिंकू वर्मा व अभिषेक अग्निहोत्री बीमार हुए। अगले दिन अभिषेक की मौत हो गई, जबकि रिंकू अस्पताल में है। शिशिर और अभिषेक दोनों की शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में जहर मिला है।

दूसरा मामला- सपना बार: 2 की मौत
उधर, 24 जुलाई को मरीमाता के सपना बार में शराब पीने के अगले दिन सचिन गुप्ता (39) की मौत हो गई। उसकी पीएम रिपोर्ट में भी जहर मिला। न्यू बजरंगपुरा निवासी 30 वर्षीय शिवनंदन उर्फ शिवा पुत्र सुखदेव रावत की 27 जुलाई को करीब 12 बजे अचानक तबीयत खराब हुई और अस्पताल में दम तोड़ दिया। बाद में बैंक स्टेटमेंट में पता चला कि उसने भी सपना बार में 26 की रात शराब पी थी, जिसका भुगतान एटीएम कार्ड से किया था।
इंदौर में शराब से मौत मामले में नया खुलासा:परिवार समझ रहा था जहर से हुई मौत, बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि सपना बार में पी थी शराब; बार मैनेजर हिरासत में, 4 की पहले हो चुकी है मौत

खबरें और भी हैं...