पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Jhabua
  • Under Vivekananda Week, Yuva Morcha Distributed Masks In Haat Bazaar, Program Going On In Haat Bazaars Across The District

झाबुआ के गांवों में जागरूकता अभियान:विवेकानंद सप्ताह के अंतर्गत युवा मोर्चा ने हाट बाजार में बांटे मास्क, जिले भर में चल रहा कार्यक्रम

झाबुआ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वामी विवेकानंद 159वीं जयंती के मौके पर युवा मोर्चा विवेकानंद सप्ताह मना रहा है। इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रविवार को झाबुआ में लगने वाले हाट बाजार के दौरान ग्रामीणों को मास्क बांटे और सैनिटाइजर से हाथ धुलवाए।

मंडी परिसर में लगने वाले हाट बाजार में करीब 800 से ज्यादा लोगों को मास्क बांटे गए। साथ ही ग्रामीणों को समझाइश दी गई कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए वे इस तरह के हाट बाजार से दूरी बनाए और जरूरी हो तो भी बच्चों को साथ में लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ना जाए।

युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष कुलदीप चौहान, पूर्व झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश दुबे समेत करीब 30 कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

युवा मोर्चा आने वाले दिनों में जिले में अलग-अलग जगहों पर लगने वाले हाट बाजार में जाकर ग्रामीणों को समझाइश देकर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करेगा।

झाबुआ जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण की बात करें तो अभी 130 संक्रमित है। पिछले 5 दिनों में झाबुआ जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 5 दिन में ही 126 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

झाबुआ में लगने वाले हाट बाजार में बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचते हैं और सप्ताह भर की खरीदी करते हैं।

हाट बाजार में आने वाले अधिकतर ग्रामीण बिना मास्क के पहुंचते हैं, साथ ही उनके साथ छोटे बच्चे भी होते हैं। इसी को देखते हुए जिले भर के हाट बाजारों में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत रविवार को झाबुआ से की गई।

खबरें और भी हैं...