पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60984.030.1 %
  • NIFTY18150.75-0.15 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

ज्ञापन:गणपित घाट को लेकर सांसद ने रखी मांग, माछलिया घाट के बारे में भी चर्चा की

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री नितिन गड़करी से इंदौर में सांसद छतर सिंह दरबार ने रखी कई मांगें

धार-महू सांसद छतर सिंह दरबार ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी के इंदौर आगमन पर अपने क्षेत्र की प्रमुख मांगों के संबंध में एक ज्ञापन प्रस्तुत किया। उन्होंने मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर इंदौर जिले के मानपुर क्षेत्र और धार जिले के गुजरी के गणपति घाट को लेकर गंभीर स्थिति से अवगत कराया। मांग की गई है कि घाट के लिए जो 240 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं, उसके लिए तत्काल ही आगामी कार्रवाई की जाए।

वहीं इंदौर-अमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर झाबुआ जिले और धार जिले की सीमा में आने वाले माछलिया घाट क्षेत्र में टू लेन को फोरलेन में तब्दील नहीं किया गया है। ऐसे में वहां की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए तत्काल ही माछलिया घाट में फोरलेन का निर्माण करवाया जाए।

इसके अलावा खंडवा-बड़ौदा राष्ट्रीय राजमार्ग को लेकर भी महत्वपूर्ण मांग रखी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मार्ग टू लेन है और इस मार्ग पर यातायात का बहुत दबाव बढ़ रहा है। गुजरात से लेकर धार्मिक स्थलों से इस मार्ग का सीधा जुड़ाव है। इसलिए इस मार्ग को फोरलेन में बदला जाना आवश्यक है। इंदौर इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को लेकर भी मांग की गई है। ताकि महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के मार्ग को जोड़ा जा सके।

ग्राम सेमलदा में पुल निर्माण किए जाने की मांग, मनावर बायपास मार्ग फोरलेन निर्माण की मांग, स्टेट हाईवे क्रमांक 36 ग्राम टवलाई से स्टेट हाईवे 39 कालीबावड़ी तक लिंक मार्ग निर्माण की भी मांग, सेमल्दा, कानवन, बिडवाल, शेरगढ़, लाबरिया मार्ग के निर्माण समेत अन्य सड़कों की मांग रखी। इस अवसर पर पूर्व विधायक करण सिंह पंवार, यतेंद्र पाल सिंह, उन्मेष गर्ग मौजूद थे। यह जानकारी भाजपा नेता विश्वास पांडे ने दी।

खबरें और भी हैं...