पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60921.890 %
  • NIFTY18150.75-0.15 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

गणपति विसर्जन:रिद्धि-सिद्धि संग रथ पर निकले गणेशजी, श्रद्धालुओं ने अगले बरस जल्दी आने की कामना के साथ विदा किया

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुसारी में निकला चल समारोह - Money Bhaskar
सुसारी में निकला चल समारोह
  • ढोल ताशे के साथ गणेश प्रतिमाओं एवं झांकियों का चल समारोह निकाला, कोरोना गाइडलाइन और सोशल डिस्टेंस का किया पालन

शहर सहित ग्रामीण अंचल में अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। अंचल में चल समारोह भी निकाले गए। यज्ञ-हवन कर 56 भोग भी लगाया गया। बाल मंडलों ने भी श्री गणेश को धूमधाम से विदाई दी। सुसारी| गणेश उत्सव के अंतर्गत अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष्य में 1 दिन पहले शनिवार रात को कालिका टेंट हाउस द्वारा निर्मित 5 चूहों के रथ पर रिद्धि सिद्धि के साथ सवार गणेशजी, ओम साईं राम ग्रुप द्वारा बनाई गई मत्स्य अवतार की झांकी निकाली गई।

पाटीदार समाज, रुद्राक्ष ग्रुप, बाल गणेश मित्र मंडल, अर्धनारीश्वर महादेव मंदिर समिति द्वारा स्थापित गणेश प्रतिमाओं का ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर ढोल बाजे, तासे एवं मांदल की थाप पर थिरकते हुए झांकी निर्माता संगठनों ने ग्राम की गलियों में चल समारोह निकाला। ग्राम एवं आसपास के ग्रामों से सैकड़ों लोग झांकियां देखने सुसारी आए थे।

रात भर गांव में झांकी प्रेमियों की चहल पहल बनी रही। बस स्टैंड पर खिलौने, फुग्गे आदि सामान की दुकानों का मेला लगा था। कालिका चौक में पोहे व गणेश प्रतिमा स्थलों पर आयोजकों द्वारा विभिन्न तरह की प्रसादी का वितरण किया गया। झांकी निर्माताओं द्वारा डीजे के साथ झांकी निकालने के लिए डीजे वालों से अनुबंध कर लिया था लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण डीजे कैंसिल करना पड़े

विधायक ग्रेवाल ने उतारी गणेश जी की आरती

राजोद| सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल शनिवार की रात्रि मे राजोद के आथमनावास स्थित श्री सिद्ध विनायक गणेश मंदिर पर पहुंच कर भगवान गणेश जी की आरती उतारी। उसके बाद विधायक ग्रेवाल व गणेश उत्सव समिति द्वारा पवन पुत्र सुंदरकांड मंडल अमझेरा की टीम का स्वागत किया गया। संगीत मय सुंदरकांड का पाठ किया गया जो देर रात तक चलता रहा। बड़ी संख्या में लोगो ने सुंदरकांड का आनंद लिया।

समिति के बद्री लाल धाकड़, विनोद धाकड़, ईश्वर पटेल, नरेंद्र धनोलिया, राजेश मदारिया, सुरेश मेहता श्याम सगीत्रा आदि ने विधायक का स्वागत किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह राठोर, जिला सेवादल संगठन उपाध्यक्ष सुरेश द्विवेदी, मनोहर रजक, दशरथ नायमा, मांगीलाल गाजी, रामेश्वर दास बैरागी,भारतवीर, नारायण गाजी, मनोज धाकड़, दीपक मामोडिया सहित बड़ी संख्या ग्रामीण मौजूद थे। आभार मंडलम अध्यक्ष बद्री धाकड़ ने माना।

तिरला क्षेत्र में धूमधाम से दी बप्पा को विदाई
तिरला| नगर के नवीनतम विद्यालय न्यू टैलेंट पब्लिक स्कूल में विराजित श्री गणेश प्रतिमा का धूम धाम से विसर्जन किया गया। प्राचार्य श्री गणेश पाटीदार ने बताया कि सुबह से बच्चों में उत्साह रहा बच्चो ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए श्री गणेश की वेशभूषा धारण कर नाचते गाते हुए बप्पा को विदाई दी

रिंगनोद में महाआरती की, भंडारे में भक्तों ने ली प्रसादी
रिंगनोद| नगर में 10 दिवसीय गणेश उत्सव की धूम रही। अति प्राचीन रिद्धि सिद्ध गणपति मंदिर में सुबह शाम भक्तो की आवाजाही रही। वही कई मंडलों ने गणेश स्थापना के साथ कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। पाटीदार मोहल्ले में टाइगर ग्रुप द्वारा भी गणेश प्रतिमा स्थापित कर प्रतिदिन आरती की भजन संध्या का आयोजन रखा।

अनंत चतुर्दशी के दिन महाआरती के साथ पाटीदार धर्मशाला में भंडारे का आयोजन रख सदस्यों द्वारा रामेश्वर महादेव की बालू रेत से मूर्ति भी बनाई। भंडारे में सैकड़ों भक्तजनों ने भाग लिया। इस अवसर पर ग्रुप के सदस्यों द्वारा कथा वाचकों का शाल श्रीफल से सम्मान भी किया। साथ ही ग्रुप के सदस्यों ने मिट्टी से बनी गणेश मूर्ति का विसर्जन अपने अपने खेतों पर कर उस जगह पर एक एक पौधा लगाने का संकल्प लिया।

खबरें और भी हैं...