पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शासकीय जमीन अब अतिक्रमण मुक्त:पांच घंटे की कार्रवाई, नपा की टीम ने 35 गुमटियां जब्त कीं

धार7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुमटियों को जब्त कर निगम की टीम अपने साथ ले गई। - Money Bhaskar
गुमटियों को जब्त कर निगम की टीम अपने साथ ले गई।

पीथमपुर औद्योगिक नगरी में बढ़ते अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार को स्थानीय प्रशासन की टीम द्वारा के कार्रवाई की गई। यहां पर राजस्व विभाग, नपा का अमला, एकेवीएन विभाग व पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई। सुबह 10 बजे से शुरू हुई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करीब दोपहर 3 बजे तक जारी चली। इस दौरान गुमटियों के आगे लोहे के एंगल सहित बांस की बल्लियां लगाकर किए गए अतिक्रमण को भी जेसीबी के माध्यम से हटाया गया, साथ ही बड़ी गुमटियों को जब्त किया है।

दरअसल, कुछ दिन पूर्व विभागीय बैठक में औद्योगिक नगरी में बढ़ते अतिक्रमण को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद सोमवार को प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की गई। नपा सीएमओ डॉ. मधु सक्सेना ने बताया कि कई लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किए गए थे। साथ ही गुमटी संचालकों को अमले द्वारा सूचना भी दी गई थी, कि स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटा ले। इसके बावजूद शासकीय जमीन से गुमटियां नहीं हटाई गई थी।

सुबह पुलिस की मौजूदगी में करीब पांच घंटे कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाया गया हैं, इस दौरान जिन लोगों ने पक्का अतिक्रमण कर रखा था। उसे भी हटाने के साथ सामान भी जब्त कर लिया गया है। स्थानीय टीम ने करीब 35 गुमटी जब्त की गई है। पीथमपुर के सेक्टर एक व दो में सोमवार को कार्रवाई की गई हैं, मंगलवार को सेक्टर तीन में भी अतिक्रमण हटाया जाएगा।