पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Dhar
  • Excise Department's Big Action, 25 Boxes Of Illegal Liquor Coming From Barwani Seized, 2 Accused Arrested

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई:बड़वानी से आ रही 25 पेटी अवैध शराब हुई जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

धार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आबकारी विभाग टीम की गिरफ्त में टवेरा, अवैध शराब की 25 पेटियां और आरोपी। - Money Bhaskar
आबकारी विभाग टीम की गिरफ्त में टवेरा, अवैध शराब की 25 पेटियां और आरोपी।

कुक्षी में आबकारी विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए टवेरा वाहन से अवैध शराब की पेटियों को जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान विभाग के अधिकारियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। करीब 20 किलोमीटर तक टीम ने वाहन का पीछा किया और ग्राम लोहरी चौराहे के पास वाहन को घेराबंदी करके पकड़ा गया।

वाहन को भगाने की आरोपियों ने काफी कोशिश की और मनावर से कुक्षी तक 3 मार्ग भी बदले। लेकिन आबकारी की दो टीमों ने वाहन को रोकने में सफलता हासिल की। वाहन को लेकर आबकारी टीम अपने कार्यालय पहुंची। जहां पर वाहन की तलाशी लेने पर अंदर छुपा कर रखी शराब की पेटियों को जब्त किया गया। वाहन सहित शराब की कुल कीमत करीब 3 लाख 93 हजार रुपए है।

बड़वानी से आ रही थी शराब

सहायक आबकारी आयुक्त यशवंत धनोरा ने बताया कि अवैध शराब परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मुखबिर से सूचना मिली थी कि टवेरा वाहन में छुपा कर शराब की पेटियां कुक्षी आने वाली हैं। इसके बाद मनावर के समीप गणपुर से सिंघाना होते हुए वाहन का पीछा किया गया। अंत में निंबोल मार्ग पर वाहन GJ-21 AA 9770 को घेराबंदी करके रोका गया।

वाहन में रखी 25 पेटी शराब की जब्त की गई। आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। आबकारी टीम ने वाहन चालक विकास, पिता जगदीश और पंकज, पिता बागदीराम को गिरफ्तार किया है। विभाग को जानकारी प्राप्त हुई है कि उक्त शराब बड़वानी के लाइसेंसी ठेकेदार की है, जिसके चलते पूरे मामले की जांच में आबकारी टीम जुट गई है।

खबरें और भी हैं...