पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

देवास में दान पेटी से रोचक अर्जियां:मां... उससे मिलाने के लिए थैंक्यू; किसी ने लिखा- पति की नोट प्रेस में नौकरी लग जाए..

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मां उससे मिलवाने के लिए थैंक्यू...हे मां नोट प्रेस में मेरे पति की नौकरी लग जाए... देवास टेकरी के दान पेटी से निकलीं अर्जियों में कुछ ऐसी बातें सामने आई हैं। नवरात्रि के बाद माता को आए चढ़ावे की गिनती के दौरान ये अर्जियां मिली हैं। सुबह छोटी माता और बड़ी माता मंदिर में दान पेटियों को खोला गया।

इमसें नकदी के साथ कुछ जेवरात भी निकले। इसके अलावा इंडोनेशिया का एक नोट भी दानपेटी में मिला। कई लोगों ने मन्नत के साथ माता को लेटर लिखा तो कुछ ने मनोकामनापूर्ण होने पर मां को धन्यवाद दिया। मंगलवार को भी काउंटिंग होगी।

माता को भक्त ने मनोकामना पूरी होने पर थैंक्यू कहा।
माता को भक्त ने मनोकामना पूरी होने पर थैंक्यू कहा।

नवरात्रि के समापन के बाद सोमवार को माता टेकरी पर दोनों माता मंदिरों की दान पेटियों में आए चढ़ावे की गिनती शुरू हुई। सुबह करीब 10 बजे मंदिर प्रांगण में 85 पटवारियों ने पेटी खोलकर चढ़ावे को गिनना शुरू किया। तहसीलदार पूनम तोमर ने बताया कि हमने छोटी माता की सभी 7 दान पेटी खोली है। इसके अलावा बड़ी माता की एक मेन दान पेटी को खोला है।

एक महिला भक्त ने दानपेटी में पति के लिए नौकरी वाला लेटर डाला है।
एक महिला भक्त ने दानपेटी में पति के लिए नौकरी वाला लेटर डाला है।

सोमवार को खोली गई दानपेटी में नकदी के अलावा पायल, बिछिया और इंडोनेशिया का एक नोट भी मिला है। काउंटिंग मंगलवार शाम तक ही पूरी हो पाएगी, क्योंकि मंगलवार को ही बड़ी माता की पांच दान पेटियों को भी खोला जाएगा। इस बार दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अधिक थी। ऐसे में दान राशि भी अधिक प्राप्त होने की उम्मीद है।

विदेशी नोट भी दानपेटी से निकला।
विदेशी नोट भी दानपेटी से निकला।