पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61305.950.94 %
  • NIFTY18338.550.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)478990 %
  • SILVER(MCX 1 KG)629570 %

घटना के विरोध में सिराली रहा बंद, 4 गिरफ्तार:एसपी बोले- सिराली थाना प्रभारी बबीता को किया जाएगा सस्पेंड, विवादित जगहों का अतिक्रमण हटेगा

सिरालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद प्रतिमा विसर्जन के लिए जाते लाेग। - Money Bhaskar
कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद प्रतिमा विसर्जन के लिए जाते लाेग।

अनंत चतुर्दशी पर गणेश विसर्जन शोभायात्रा के दौरान एक पक्ष द्वारा विवाद के बाद दूसरे दिन साेमवार काे बाजार बंद रहा। नगर पुलिस की छावनी में तब्दील रहा। बंद के चलते जगह जगह पुलिस के बैरिकेड्स और सुनसान सड़कें नजर आईं।

लोगाें काे चाय व पानी भी नहीं मिला। सोमवार सुबह आईजी जगत सिंह राजपूत सिराली पहुंचे। इसके बाद आरोपी रियाज खान, हयात खान, अख्तर अली व अफरोज खान की गिरफ्तारी हुई जबकि अन्य दो आरोपी जिब्राइल खान व कल्लू कबाड़ी फरार हैं।

हिंदू संगठन के लाेगाें ने शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ नया बस स्टैंड से गांधी चौक तक व अन्य जगह जहां विवाद की स्थिति बनती है जहां का अतिक्रमण हटाने की मांग की। साथ ही सिराली थाना स्टाफ को तत्काल सस्पेंड करने की भी मांग की। सभी मांगें माने जाने के बाद संगठन ने गणेश विसर्जन यात्रा निकाली। घोंगई नदी पर गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया।

रात में उपद्रव करते 17 आरोपियों का पकड़ा : एसपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि फरियादी सुमित लखोरे की शिकायत पर नामजद आरोपी बनाए हैं। उनकी गिरफ्तारी के दौरान अन्य चार आरोपी और पकड़े हैं। रविवार रात रात में मस्जिद के पास उपद्रव करने वाले अन्य 17 आरोपियों को 151 के तहत गिरफ्तार किया है। उनके पास से कांच की बोतल, बल्लम, छुरा व ईंट के टुकड़े जब्त किए हैं।

नामजद आरोपियों के विरुद्ध धारा 195, 294, 341, 506, 147 एट्रोसिटी एक्ट के तहत कुछ धाराएं बढ़ाई जा सकती है। थाना प्रभारी बबीता धुर्वे को सस्पेंड किया जा रहा है। जांच में जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

समाज विशेष द्वारा बाजे बंद कराने ओर अपशब्द कहने पर हुआ था विवाद : मालूम हाे, रविवार काे विसर्जन यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से नया बस स्टैंड से गांधी चौक की ओर निकल रही थी। मस्जिद के सामने सभी प्रतिमाएं निकल चुकी थीं। 2 प्रतिमाएं निकलना बाकी थी तभी समाज विशेष के कुछ शरारती तत्वों ने बाजे को बंद करने को कहा।

कुछ अपशब्द भी कहे, जिसका शोभायात्रा में शामिल लाेगाें ने विराेध किया। इसी के बाद बवाल शुरू हाे गया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग काे लेकर थाने में लाेग जमा हाे गए। रात में कलेक्टर संजय गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। बवाल शांत नहीं हुअा।

खबरें और भी हैं...