पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61305.950.94 %
  • NIFTY18338.550.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)478990 %
  • SILVER(MCX 1 KG)629570 %

कॉलेज एडमिशन:यूजी में एडमिशन के लिए कल तक रजिस्ट्रेशन कराएं, नहीं तो सीएलसी में प्रवेश से होंगे वंचित, मेरिट 26 को जारी होगी

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीजी के रजिस्ट्रेशन का सोमवार को था अंतिम माैका, 25 सितंबर काे होगी जारी मेरिट

साेमवार काे पीजी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन का अंतिम अवसर रहा। यूजी फर्स्ट ईयर में एडमिशन में रजिस्ट्रेशन के लिए 22 सितंबर तक का समय है। जाे स्टूडेंट अभी तक काॅलेज एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में शामिल नहीं हाे सके हैं उन्हें प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हाेने का यह अंतिम अवसर है।

उच्च शिक्षा विभाग काॅलेज लेवल काउंसिलिंग के लिए (सीएलसी) यूजी की मेरिट 26 सितंबर और पीजी की सूची 25 सितंबर काे जारी करेगा। इसके बाद एडमिशन के लिए काॅलेज 10 अक्टूबर तक राेज दाेपहर 12 बजे तक मेरिट अपडेट करेंगे। मैरिट में शामिल स्टूडेंट अगले दिन 11 बजे तक फीस भरकर अपना एडमिशन सुनिश्चित कर सकेंगे। एडमिशन के किसी भी चरण में शामिल हाेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी हाेगा। बिना रजिस्ट्रेशन के स्टूडेंट प्रक्रिया में शामिल नहीं हाे सकेंगे।

कब क्या

यूजी फर्स्ट ईयर

22 सितंबर तक पाेर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। 23 तक वेरीफिकेशन होगा। 26 काे मैरिट जारी होगी। इसके आधार पर काॅलेज 30 सितंबर तक मेरिट अपडेट करेंगे। अगले दिन सुबह 11 बजे तक मेरिट में शामिल स्टूडेंट फीस भरकर एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

पीजी फर्स्ट सेमेस्टर

20 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन के बाद सत्यापन का अंतिम मौका। 25 काे मेरिट जारी हाेगी। इसके आधार पर काॅलेज 30 सितंबर तक प्रतिदिन उपलब्ध सीट के आधार पर मेरिट अपडेट करेंगे। अगले दिन सुबह 11 बजे तक मेरिट में शामिल स्टूडेंट फीस भरकर एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

10 अक्टूबर तक सीधे आवेदन लेकर एडमिशन

प्रवेश प्रभारी डाॅ. अरुण सिकरवार ने बताया 1 से 10 अक्टूबर तक काॅलेज बची हुई सीट पर रजिस्ट्रेशन करवा चुके स्टूडेंट्स से सीधे आवेदन लेकर एडमिशन का अवसर दे सकेंगे। यह काॅलेज एडमिशन का अंतिम अवसर हाेगा। बिना रजिस्ट्रेशन के प्रवेश प्रक्रिया में शामिल नहीं हाे सकेंगे।

खबरें और भी हैं...