पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57411.380.26 %
  • NIFTY17094.450.24 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47917-0.1 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61746-1.71 %

होशंगाबाद में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हंगामा:विसर्जन घाट पर लापरवाही होने से लोग आक्रोशित, तहसीलदार, SDOP मौके पर पहुंची

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हर्बल पार्क घाट लोग आक्रोशित हो गए। - Money Bhaskar
हर्बल पार्क घाट लोग आक्रोशित हो गए।

होशंगाबाद में देवी प्रतिमा विसर्जन को लेकर देर रात हंगामा हो गया। विसर्जन में लापरवाही, बेकार व्यवस्था और विसर्जन में लगे कर्मचारियों की कमी से दुर्गा उत्सव समिति के लोग नाराज हो गए। हंगामें की सूचना मिलते ही शनिवार रात 12 बजे तहसीलदार निधि चौकसे, एसडीओपी मंजु चौहान व अन्य अधिकारी हर्बल पार्क घाट पर पहुंचे। करीब एक से डेढ़ घंटे चले घटनाक्रम के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस का कहना है कि समिति के कुछ लोग कोरी घाट पर प्रतिमा विसर्जन की मांग कर रहे थे। समझाइश देने के बाद प्रतिमा का विसर्जन हुआ।

नगर पालिका द्वारा देवी प्रतिमा के विसर्जन के लिए हर्बल पार्क घाट पर कृत्रिम कुंड बनाया गया है। क्रेन से प्रतिमाओं का विसर्जन कराया जा रहा। रात 11 बजे शहर के वार्ड नंबर 6 की एक प्रतिमा विसर्जन करने समिति के लोग हर्बल पार्क पहुंचे। समिति के अमर शर्मा ने कहा घाट पर विसर्जन करने वाले केवल दो कर्मचारी लगे थे। जो काफी नशे में थे। नगर पालिका के दो कर्मचारी बेकार तरह से प्रतिमा को क्रेन में चढ़ा रहे। तभी प्रतिमा खंडित हो गई। जिससे सभी लोग आक्रोशित हो गए। ड्यूटी पर मौजूद टीआई प्रवीण कुमरे और पुलिसकर्मियों ने समझाने की कोशिश की। लोगों का आक्रोश कम नहीं हुआ। जिसके बाद एसडीओपी मंजू चौहान, तहसीलदार निधि चौकसे मौके पर पहुंची। लोगों ने पर्याप्त व्यवस्था व प्रशासन की सतत निगरानी न होने का आरोप लगाया। नगर पालिका के दोनों कर्मचारियों को नशे में होने की बात भी कही। एसडीओपी, तहसीलदार ने लोगों को समझाया। रात करीब 1 बजे दुर्गा प्रतिमा का समिति के लोगों ने कृत्रिम कुंड में विसर्जन किया।

खबरें और भी हैं...