पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मप्र में ऑनलाइन एग्जाम कराने की उठी मांग:कोरोना में ऑफलाइन परीक्षा, विद्यार्थियों की जान खतरे में डालना है, दो विधायक भी लिख चुके पत्र

होशंगाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद में लॉ विद्यार्थी पहुंचे कलेक्टर कार्यालय। - Money Bhaskar
होशंगाबाद में लॉ विद्यार्थी पहुंचे कलेक्टर कार्यालय।

कोरोना की तीसरी लहर के बीच कॉलेजों में होने वाली परीक्षाएं ऑनलाइन करने की मांग मप्र के अलग-अलग हिस्सों से मांग उठ रही है। खंडवा के पंधाना विधायक राम दांगोरे, विधायक महेंद्र हार्डिया के बाद सोमवार को होशंगाबाद के नर्मदा कॉलेज में भी लॉ के विद्यार्थियाें ने ऑफ लाइन के बजाय ऑनलाइन या ओपन बुक प्रणाली से परीक्षा कराने की मांग की। विद्यार्थियों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर मोहिनी शर्मा और नर्मदा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओएन चौबे को सौंपा है। विद्यार्थियों ने चेतावनी दी कि हम ऑफलाइन परीक्षा का विरोध करते है। विद्यार्थी विशाल दीवान, नीलम परते ने कहा कोरोना महामारी के प्रदेश में तेजी से केस बढ़ रहे है। ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा लेकर विद्यार्थियों को एक साथ बैठाने में उनके स्वस्थ के लिए हानिकारक व जान को जोखिम में डालना है। विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन या ओपन बुक प्रणाली से परीक्षा आयोजित की जाएं। इस दौरान शाहरूख खान, बालकराम अहिरवार, महिमा, शिवानी, करिश्मा, सत्यम, विजय, अर्जुन, मंजीत सहित अन्य उपस्थित रहे।

पंधाना विधायक का ट्वीट।
पंधाना विधायक का ट्वीट।

दो विधायक, बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भी लिख चुके पत्र

कॉलेजों में ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन व ओपन बुक प्रणाली से परीक्षा कराने के लिए प्रदेश के पंधाना विधायक राम दांगोरे, इंदौर विधानसभा क्रमांक 5 के विधायक महेंद्र हार्डिया, बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा भी उच्च शिक्षा मंत्री को पत्र लिख चुके है।

विधायक का पत्र।
विधायक का पत्र।