पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवासीय विद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू:आदिवासी समाज के अलावा कोरोना में माता-पिता को खोने वाले विद्यार्थी को 6वीं कक्षा में प्रवेश का मौका, जानिए...

होशंगाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 5 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन होंगे। बड़ी बात यह है कि आदिवासी समाज के अलावा कोरोना महामारी में अपने माता-पिता को खोने वाले सभी वर्ग के विद्यार्थियों को भी प्रवेश मिलेगा।

अनुसूचित जाति एवं जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त ने बताया कक्षा 5वीं अध्ययनरत अनुसूचित जाति वर्ग, विशेष पिछड़ी जनजाति (भारिया, बैगा, सहरिया) विमुक्त जनजातियां, घुमक्कड एवं अर्द्धघुमक्कड़ समुदाय के अलावा वे सभी बच्चे जिन्होंने उग्रवाद या कोविड-19 महामारी में अपने माता-पिता को खो दिया। वे प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही विधवा महिला की संतान, दिव्यांग एवं दिव्यांग माता-पिता की संतान, अनाथ, भूमिदाता। जिन्होंने विद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमिदान की हो। प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी इच्छुक आवेदनकर्ता विभागीय वेबसाइट https://www.tribal.mp.gov.in/mptassc के माध्यम से 15 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...