पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

जाम की समस्या:पार्किंग की जगह नहीं हाेने से सड़क किनारे वाहन खड़े कर रहे लाेग, इससे बन रही जाम की स्थिति

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। इस तरह बेरतरतीब तरीके से खड़े होते हैं वाहन। - Money Bhaskar
हरदा। इस तरह बेरतरतीब तरीके से खड़े होते हैं वाहन।

शहर में पार्किंग की सुविधा नहीं हाेने से लोग परेशान हैं। इस कारण सड़कों पर ही कई लोग वाहन खड़े कर देते हैं। इससे राहगीरों को आवाजाही में काफी परेशानी होती है। इसी वजह से जाम की स्थिति बन रही है। खासकर पार्किंग नहीं रहने के कारण शहर के मुख्य व्यावसायिक बाजार सहित अन्य जगहों पर अधिक दिक्कत होती है।

दिनों दिन शहर की सड़कों पर वाहनों का बढ़ता बोझ और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुलने के बाद पार्किंग की जरूरत काफी महसूस की जा रही है। अधिकांश दुकानाें और बाजाराें के पास पार्किंग की सुविधा नहीं रहने के कारण सामान या कपड़े की खरीदारी करने आए लोग सड़क पर ही वाहन लगाकर चले जाते हैं। इस कारण जाम लग जाता है।

वाहन हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। पार्किंग की सुविधा नहीं रहने के कारण परेशान राहगीरों की सड़क पर कब्जा कर दुकानों के आगे बना दी अवैध संरचना ने भी मुश्किलें बढ़ा रखी है। दुकानदारों ने दुकान के आगे प्लेटफार्म बना लिया है। कई जगहों पर तो सामान सड़क के किनारे रख दिया जाता है, जाे गलत है।

पर्व, त्योहार व लग्न के समय और भी हो ज्यादा बुरा हाल हाे जाता है। पार्किंग नहीं रहने के कारण लाेग परेशान हैं। बाजार करने आए लोग सामान ले जाने के लिए वाहन लेकर पहुंचते हैं, जिससे जाम की स्थिति बनती है।
- नितिन नेगी, हरदा

खरीदी करने आए लाेग वाहन खड़ा करने के लिए बाजार में जगह ढूंढते रहते हैं। कहीं पार्किंग नहीं देख मायूसी हाथ लगती है। नगर परिषद काे शहर में जगह-जगह पार्किंग स्थल बनाना चाहिए।
-जयप्रकाश गुर्जर, हरदा

दिनोंदिन शहर की सड़कों पर वाहनों के बढ़ते बोझ और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुलने के बाद पार्किंग की जरूरत काफी महसूस की जा रही है। अधिकांश दुकानाें और बाजाराें के पास पार्किंग की सुविधा नहीं रहने के कारण सामान या कपड़े की खरीदारी करने आए लोग सड़क पर ही वाहन लगाकर चले जाते हैं।
- धर्मेंद्र राजपूत, हरदा

बाइक खड़ी करने की भी जगह नहीं मिलती

बाजार में जगह की कमी के कारण बाइक रखने तक की जगह नहीं मिलती। शहर के घंटाघर क्षेत्र से लेकर बड़ा मंदिर चौक, गणेश चौक से अन्य स्थानाें पर मुख्य सड़कों पर कहीं भी बाइक खड़ी करने तक की जगह नहीं है। बाजार क्षेत्र का इलाका हमेशा अति व्यस्त रहता है। इन जगहों पर पार्किंग जोन नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदारों द्वारा मना करने के कारण कभी-कभी झगड़े की नौबत बन आती है।

खबरें और भी हैं...