पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61305.950.94 %
  • NIFTY18338.550.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)478990 %
  • SILVER(MCX 1 KG)629570 %

स्कूल काॅलेज खुले:बच्चाें के कारण परिजनाें काे बुलाएं थाने क्या आपको अच्छा लगता है : गाैर

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नाबालिग वाहन चालकाें काे समझाइश देने हाे रही कार्रवाई

अभी आप 18 साल से कम उम्र के हाे। विभिन्न प्रकार के डरावनी आवाज निकालने वाली, वजनदार गियर वाली बुलट व अन्य वाहन बिना लाइसेंस के चला रहे हाे। अभी ठीक से आपको ट्रैफिक के नियम भी नहीं मालूम हैं। ऐसे में हमें समझाइश देने के लिए आपके माता पिता काे बुलाना पड़ रहा है, क्या आपको यह अच्छा लग रहा है।

यह बात ट्रैफिक इंचार्ज वर्षा गाैर ने कही। वे शहर के विभिन्न काेचिंग क्लास व भीड़ वाले एरिया में एक बाइक पर तीन या इससे ज्यादा सवारी बैठाकर ड्राइविंग करने वाले नाबालिगाें के परिजनाें काे समझाइश दे रही थी। उन्हाेंने कहा अच्छी तरह से वाहन संभालकर चलाने का मन में विश्वास हाेना अच्छी बात है, लेकिन नियमाें की जानकारी के अभाव में घटना दुर्घटना नहीं हाेगी, यह कहा नहीं जा सकता है।

ट्रैफिक पुलिस की टीम ने साेमवार काे बिना लाइसेंस वाले 18 नाबालिग वाहन चालकाें के परिजनाें काे बुलाकर समझाइश दी। दाेबारा यही स्थिति बनने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके अलावा टीम ने घंटाघर, कन्या शाला के सामने, नेहरु स्टेडियम सब्जी मंडी और अन्य स्थानाें पर चेकिंग कर व्यवस्था बनाई।

स्कूल, काेचिंग, काॅलेज खुलने के बाद शहर में नाबालिग वाहन चालकाें की हर जगह भीड़ दिखने लगी है। महाराणा प्रताप काॅलाेनी की तंग गलियाें में काेचिंग में पढ़ने आने वाले नाबालिग औरों के घराें के सामने वाहन खड़े कर देते हैं।

गश्त कराएंगे
राेजाना शाम काे काेचिंग वाले एरिया में ट्रैफिक पुलिस की गश्त कराएंगे। बिना लाइसेंस भारी वाहन लाने वालाें पर कार्रवाई करेंगे। काेचिंग संचालक काे भी निर्देशित किया जाएगा।
-मनीष अग्रवाल, एसपी हरदा

खबरें और भी हैं...