पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • The Company Imposed A Penalty On The Disturbance In The Data Entry, The Student Pleaded With The Police For Action

बैतूल में ऑनलाइन ठगी:डाटा एंट्री में गड़बड़ी के नाम पर कंपनी ने लगाया पेनाल्टी, कोर्ट का फर्जी नोटिस भी भेजा, केस दर्ज

बैतूल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रा ने थाने में शिकायत की।

बीसीए फर्स्ट ईयर की छात्रा से ऑनलाइन जॉब के नाम पर हजारों रुपए वसूले हैं। छात्रा ने पुलिस को आवेदन देकर अपने साथ ठगी होने का आरोप लगाते हुए कम्पनी पर कार्रवाई की मांग की है। 19 साल की श्रुति वालुजकर के मुताबिक उसने मोबियस इंटरनेशनल कंपनी में ऑनलाइन जॉब के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

जिसके बाद उसेे पिछले 8 जनवरी को कंपनी ने 2022 ऑनलाइन डाटा एंट्री का काम दिया था। इस लिए उसे 15 हजार रु. सैलरी देने की बात कही थी। रजिस्ट्रेशन के बाद उसे 9 जनवरी को डाटा एंट्री का काम भेजा गया। जिसे उसने 12 जनवरी को पूरा कर ऑनलाइन भेज भी दिया। लेकिन मुसीबत 13 जनवरी से शुरू हुई जब उसे कम्पनी का फोन आया कि उसने दिए गए काम को पूरा नहीं किया। जो एग्रीमेंट की टर्म्स एंड कंडीशंस के तहत करेक्शन पेनाल्टी का कारण बन गया है।

जिसकी पेनाल्टी 25950 रू देना होगा। श्रुति ने ने घबराकर गूगल पे के जरिए यह रकम भेज दी। श्रुति का आरोप है कि कम्पनी ने आज शनिवार को उससे फिर 23 हजार रु मांगा। यही नहीं उसे कानूनी कारवाई में फसाने की धमकी देकर डराया जाने लगा। हद तो तब हो गयी जब इस कम्पनी ने मेल के जरिये उसे कॉन्ट्रैक्ट के खिलाफ जाने पर 5 लाख का कानूनी नोटिस भेज दिया। छात्रा ने अब पुलिस से इस मामले में मदद की गुहार लगाई है।

गुजरात कोर्ट की मेल आईडी से नोटिस

gujcourt865@gmail.com के माध्यम भेजे गए एक नोटिस से श्रुति और उसके परिजन डरे हुए हैं। उसके पिता सुदर्शन एक निर्माण कम्पनी में साधारण कर्मचारी है। कम्पनी की धमकी के बाद उन्होंने उधार लेकर 25 हजार की रकम ऑनलाइन पे की थी। उनके मुताबिक पूरा परिवार धमकी से डरा है।

एएसपी नीरज सोनी ने मामले की जांच एसडीओपी और साइबर सेल को सौप दी है। उन्होंने बताया कि कम्पनी के जिन नंबरों से कॉल की गई है। उसकी जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...