पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Harda
  • Timarni TI Arrived With Head Constable From 15 Km Away, TI Of Harda Ajak Police Station Also Donated Blood With Constable

गर्भवती को चाहिए था बी पॉजिटिव ब्लड:15 Km दूर से हेड कॉन्स्टेबल के साथ पहुंचे टिमरनी TI, हरदा अजाक थाने के TI ने भी ​​​​​​​काॅन्स्टेबल के साथ डोनेट किया ब्लड

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को हरदा में पुलिस के दो अधिकारियों और दो जवानों ने मानवता की अनूठी मिसाल पेश की है। अपराधियों और बदमाशों पर कार्यवाही करने वाली पुलिस मानवता के फर्ज को पूरा करने में भी पीछे नहीं है। अपने मोटो देश भक्ति जनसेवा को बखूबी पूरा कर एक जरूरतमंद महिला की मदद की है। दरअसल, सोमवार को हरदा जिले के ग्राम भादूगांव में रहने वाला राजेश नामक व्यक्ति की पत्नी प्रियंका को गर्भवती होने के चलते ब्लड की कमी हो गई थी।

डॉक्टर्स ने उसकी पत्नी के शरीर मे मात्र 6 ग्राम खून होने को बताया था। तमाम प्रयासों के बाद भी पत्नी के लिए बी पॉजिटिव ब्लड नहीं मिल पा रहा था। ब्लड बैंक में भी ब्लड की कमी होने के चलते उसे वहां से ब्लड नहीं मिल पा रहा था। जिसके बाद उसने मीडियाकर्मियों को अपनी पीड़ा बताई। जिसके बाद मीडिया से जुड़े लोगों ने सोशल मीडिया पर गर्भवती महिला को बी पॉजिटिव ब्लड की जरूरत का मैसेज किया था।

इस मैसेज को पढ़ने के बाद जिले के टिमरनी थाने में पदस्थ टीआई सुशील पटेल ने 15 किलोमीटर दूर से आकर एवं अजाक थाना हरदा में पदस्थ टीआई अनुराग लाल, टिमरनी थाने में हेड कांस्टेबल नीलेश तिवारी, अजाक्स थाने में पदस्थ आरक्षक दुर्गेश पटेल ने गर्भवती महिला की मदद के लिए आकर एक-एक यूनिट डोनेट किया है। जिसमें तीन पुलिसकर्मियों के ब्लड बी पॉजिटिव एवं हेड कांस्टेबल नीलेश तिवारी का ब्लड ओ पॉजिटिव है।

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. मनीष शर्मा का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए रक्त की जरूरत को जानकर पुलिसकर्मियों का स्वेच्छा से रक्तदान करने आना मानवता का एक बड़ा उदाहरण है। उधर, राजेश ने अपनी पत्नी की जान बचाने के लिए रक्तदान करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया है। वहीं, टीआई सुशील पटेल और अनुराग लाल ने सभी से जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए रक्तदान करने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...