पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिगंबर जैन समाज का आयोजन:शहर में चल रहे 9 दिवसीय अखंड णमोकार महामंत्र विधान का हुआ समापन

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदा नगर के दिगम्बर जैन समाज ने दिव्य तेजो मूर्त, महा अतिशयकारी साक्षात विराजमान श्री 1008 शांतिनाथ भगवान के समोशरण में अखंड नवदिवसीय श्री महा मंगलकारी, सर्व शांतप्रदाता, रिद्धि-सिद्धि दाता, णमोकार महामंत्र का अखंड नव दिवसीय पाठ का आयोजन सोमवार को किया। आचार्य गुरुदेव विद्यासागर, आचार्य सिद्धांत सागर, हरदा नगर गौरव आगम सागर महाराज के आशीर्वाद से पूज्य आर्यिका मां सरसमती माता जी, पूज्य आर्यिका सुबोध मति माताजी के मंगल सानिध्य में बाल ब्रह्मचारी सुमित भैया बाल ब्रह्मचारी अनिल भैया के निर्देशन में यह आयोजन किया गया।

अखंड णमोकार महामंत्र विधान को संगीतमय तरीके से भव्य रूप में मनाया गया। जिसके लिए भोपाल से जैन संगीतकार बुलाए गए थे। जैन समाज के अध्यक्ष सुरेंद्र जैन एवं राजीव जैन ने बताया कि 9 दिवसीय अखंड णमोकार महामंत्र पाठ के आयोजन में समाज के प्रत्येक परिवार ने समय-समय पर अपनी जवाबदारियों को बखूबी निभाते हुए पुण्य का संचय किया।जिसमें इस अविरल धारा में वाचन एवं श्रवण पान करने का सौभाग्य हरदा जैन समाज के सभी सदस्यों को प्राप्त हुआ है।

अनुष्ठान के समापन पर णमोकार मंत्र विधान मैं स्थापित किए गए 108 दिव्य रजत स्वस्तिक का वितरण विधान में बैठे लोगों को किया गया। समाज के मंत्री राहुल गंगवाल एवं सहसचिव संजय कमल पाटनी ने उक्त पुण्यमय आयोजन मे वाचन एवं श्रवण के लिए संपूर्ण जैन समाज, महिला मंडल, नवयुग मंडल एवं बच्चियों ने जो दिव्यता एवं भव्यता प्रदान की, उसके लिए दिगंबर जैन संस्था ने आभार व्यक्त किया है। साथ ही कहा कि आगे भी इस प्रकार के समस्त आयोजन में समाज के प्रत्येक सदस्य का तन, मन, धन से सहयोग मिलता रहे। इसके साथ ही ट्रस्ट कमेटी के सभी सदस्यों और चातुर्मास कमेटी के सदस्यों ने समाज से आयोजन के दौरान हुई त्रुटि होने पर क्षमा मांग कर जैन धर्म के क्षमा सिंद्धांत का अनुसरण किया।

खबरें और भी हैं...