पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Harda
  • Said It Should Be Ensured That No Unwanted Person Should Enter The Polling Station During The Voting.

कलेक्टर ने देखी मतदान दल की ट्रेनिंग:कहा- मतदान केंद्र में अवांछित व्यक्ति प्रवेश न करें, यह सुनिश्चित किया जाएं

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के नागरिक नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए आगामी 6 जुलाई को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से मतदान करेंगे। इसके लिए मतदान दलों का गठन किया जा चुका है। मतदान दलों में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों को मतदान के संबंध में विस्तृत प्रशिक्षण पॉलिटेक्निक कॉलेज हरदा में दिया जा रहा है। बुधवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि गर्ग ने अचानक पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंचकर मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ राम कुमार शर्मा व एसडीएम श्रुति अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

प्रशिक्षण में कलेक्टर गर्ग ने उपस्थित मतदान दलों के सदस्यों को समझाइश दी कि वे मतदान के दिन पूर्णतः निष्पक्ष रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र में कोई भी अवांछित व्यक्ति मतदान के दौरान प्रवेश न करें, यह सुनिश्चित किया जाएं। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र से 200 मीटर की परिधि में कोई भी अभ्यर्थी मत की याचना न करें और न ही किसी तरह का चुनाव प्रचार हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने उपस्थित मतदान दलों में पदस्थ अधिकारियों से कहा कि वे स्वयं भी आदर्श आचरण संहिता का पालन करें।

निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण-पत्र वितरण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया

कलेक्टर गर्ग ने पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण-पत्र वितरण के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शर्मा व एसडीएम अग्रवाल निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण-पत्र वितरण के लिये की गई तैयारियों की जानकारी ली।

इवीएम कमीशनिंग का कार्य भी देखा

कलेक्टर गर्ग ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए प्रयोग में आने वाली इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की कमीशनिंग का कार्य भी देखा। उन्होंने उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों को यह कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...