पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलेक्टर ने की पौधरोपण की अपील:कहा- जिले वासी पौधरोपण कर वायुदूत एप पर जरूर करें अपलोड फोटो

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर ऋषि गर्ग ने शुक्रवार को अंकुर कार्यक्रम के तहत आयोजित पौधा रोपण महा अभियान में जिले के सभी नागरिकों से बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाने तथा ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का आग्रह किया है।

कलेक्टर ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर प्रकृति के संरक्षण एवं धरती को हराभरा बनाने के लिए पौधा रोपण अभियान आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने अंकुर पौधारोपण अभियान में नागरिकों द्वारा दिखाये गए उत्साह की सराहना की है और इसके लिए आभार जताया, उन्होंने लगाए गए पौधे के साथ वायुदूत एप पर फोटो अपलोड करने की अपील भी की है।

कलेक्टर गर्ग ने कहा कि अंकुर कार्यक्रम के तहत पौधा रोपण अभियान को अधिक प्रभावी बनाने के लिए नागरिकों की सहभागिता से 12 अगस्त को जिले भर में पौधा रोपण के कार्यक्रम में सभी धर्म गुरुओं, नागरिकों,जनप्रतिनिधियों, धार्मिक संस्थाओं तथा स्वयंसेवी एवं व्यापारी संगठनों, शैक्षणिक संस्थाओं और शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों से शामिल होकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधे लगाकर अभियान को वृहद स्वरूप प्रदान करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा है कि एक बार फिर हम सभी को मिलकर पौधा रोपण के इस अभियान को महा अभियान का स्वरूप देना है और जगह-जगह पौधे लगाकर प्रकृति के संरक्षण का संकल्प लेना है। कलेक्टर गर्ग ने पौधा रोपण के इस महा अभियान को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ने का आग्रह भी नागरिकों से किया है।

कलेक्टर ने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर नागरिक न केवल ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं बल्कि संरक्षण की शपथ लेकर रोपे गए पौधों के साथ अपनी फोटो अंकुर कार्यक्रम के वायुदूत एप अपलोड भी करें। उन्होने अपनी अपील में पौधा रोपण अभियान में रोपे गए पौधों के साथ फोटो वायुदूत एप पर अपलोड करने के लिए लिंक भी साझा की है।

खबरें और भी हैं...