पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धूमधाम से निकलेगी शोभायात्रा:एक जुलाई को पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण को निकलेंगे भगवान जगन्नाथ

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा स्थानीय श्री जगन्नाथ मंदिर, नरसिंह वार्ड से 1 जुलाई शुक्रवार को धूमधाम से निकाली जाएगी। रथयात्रा को रविवार को जगन्नाथ मंदिर में पंडित किरण दुबे के सानिध्य में एक बैठक संपन्न हुई। जिसमें रथयात्रा महोत्सव को उत्साह पूर्वक मनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विचार किया गया। इस दौरान निर्णय लिया गया कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा मंदिर से निकलकर घंटाघर चौराहा, चांडक चौराहा, टांक चौराहा जैसानी चौक गढीपूरा और नारमदेव धर्मशाला होते हुए वापस मंदिर पहुंचेगी।

तत्पश्चात भगवान की संगीतमय आरती होगी और प्रसाद वितरण किया जाएगा। रथ यात्रा उत्सव समिति ने शहर और आसपास के गांव के सभी लोगों से आह्वान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर रथयात्रा महोत्सव को सफल बनाएं ।बैठक में संतोष सराफ, देवी सिंह सांखला, जयकृष्ण चांडक, विजय तापड़िया मंजू उपाध्याय, उमेश तापडिया और समिति के अन्य कई सदस्य उपस्थित रहे।

भगवान की महाआरती एवं महाप्रसादी तथा भंडारे का आयोजन किया जाएगा। भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को लेकर मन्दिर को फूलों से सजाया जाएगा रथ यात्रा में बैंड बाजे, डीजे, ढोल आदि आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे।

खबरें और भी हैं...