पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सर्वब्राह्मण समाज महिला मंडल का आयोजन:हरियाली महोत्सव मनाया, पौधारोपण और देखरेख करने का लिया संकल्प

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के गोसाई मंदिर परिसर में शनिवार को सर्वब्राह्मण समाज महिला मंडल ने हरियाली महोत्सव मनाया। इसमें समाज की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। महिलाएं लहरीया बंदेज और हरी साड़ी पहनकर शामिल हुईं। महिलाओं ने इस दौरान सभी से अपने अपने घरों के आसपास अधिक से अधिक पौधारोपण करने के साथ साथ उनकी बड़ा होने तक देखरेख करने का भी संकल्प लिया।

संगठन की अध्यक्ष ज्योति तिवारी ने बताया कि इस दौरान परशुराम जयंती पर निकलने वाली शोभायात्रा में चलित झाकियां में हिस्सा लेने वाले बच्चों को भी पुरुस्कार प्रदान किए गए। कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं को सुहाग सामग्री वितरित की गई।नृत्य प्रतियोगिता की इंचार्ज विनीता राजौरिया ने बताया कि भारतीय संस्कृति से जुड़े विषयों को लेकर महिलाओं ने एक से बढ़कर एक नृत्य की प्रस्तुति दी। इसमें बालिकाओं ओर महिलाओं ने हिस्सा लिया। एक मिनिट प्रतियोगिता की इंचार्ज अदिति गुरु एवं प्रीति शर्मा ने बताया कि इस आयोजन में महिलाओं के अलग अलग आयु वर्ग में हिस्सा लिया।

सम्पूर्ण हरित सिंगार सावन प्रतियोगिता में निकिता शर्मा, पूजा बादर, प्रीति पुजारी को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई। कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी अदिति गुरु ने समाज की महिलाओं और बच्चों को घर में उपयोग किए गए फल, फूल तथा सब्जियों के बीजों को संरक्षित कर गोबर, वर्मी कमोस्ट सहित अंकुरण के लिए आवश्यक तत्वों को मिलाकर कर सीड बाल बनाने के लिए प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...