पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Harda
  • Guests Were Honored By Planting Turmeric Rice, A Grand Rally Took Out In The City Amidst Raining Water

विश्व आदिवासी दिवस:हल्दी चावल लगाकर हुआ अतिथियों का सम्मान, बरसते पानी के बीच शहर में निकाली भव्य रैली

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को हरदा जिला मुख्यालय की कृषि उपज मंडी परिसर में सर्व आदिवासी समाज ने विश्व आदिवासी दिवस मनाया। इस अवसर पर हरदा में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने नगर में वाहन रैली निकाली और आदिवासी सभ्यता, संस्कृति पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी।

आयोजन में समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। साथ ही सभ्यता, संस्कृति को आदिवासी समाज की पहचान निरूपित कर समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने का भी आह्वान किया। वक्ताओं ने कहा कि आदिवासी हितों की रक्षा के लिए समाज के सभी लोगों को आगे आना होगा। वहीं महिलाओं की शिक्षा को लेकर समाज में विशेष ध्यान रखना होगा।

इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ. आरके दोगने और कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल सहित अन्य अतिथियों ने समाज के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं सहित अन्य क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाले सामाजिक सरोकार से जुड़े युवाओं का भी सम्मान किया। इस दौरान समाज के लोगों ने आदिवासी दिवस को सार्थक बनाने समाज की बालिकाओं की शिक्षा को बढ़ावा देने का संकल्प लिया।

बरसते पानी के बीच निकली भव्य रैली

सर्व आदिवासी समाज ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद मंगलवार शाम को बरसते पानी के बीच भव्य रैली निकाली। इसमें पारंपरिक आदिवासी गीतों की धुन पर युवाओं ने जमकर नृत्य कर जय सेवा जय जोहार के नारे लगाए। इस दौरान जगह जगह रैली का पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया।

सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष रमेश मर्सकोल ने बताया कि रैली में जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से अलग-अलग वाहन रैली के रूप में समाज के युवा ने शामिल होकर सामाजिक एकता का परिचय दिया। कार्यक्रम का संचालन पटवारी सुभाष मर्सकोले ने किया।

खबरें और भी हैं...