पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंद्रजीत खनूजा होगी खिरकिया नगर परिषद की अध्यक्ष:कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया नाम; सिराली में भाजपा का कब्जा, अनिता अग्रवाल बनी अध्यक्ष

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदा जिले की नगर परिषद खिरकिया व सिराली में भाजपा की नगर परिषद बन गई है। दोनों जगह पर कुल 15 वार्डों में से भाजपा के 11, कांग्रेस के तीन व एक निर्दलीय पार्षद चुनकर आए हैं।

खिरकिया में भाजपा की ओर से इंद्रजीत खनूजा व कांग्रेस से वंदना इरलावत ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। जिसके चलते अब इंद्रजीत खनूजा नगर परिषद की अध्यक्ष होंगी। वहीं उपाध्यक्ष नगर मण्डल के महामंत्री विजेंद्र गौर निर्विरोध निर्वाचित हुए है।

उधर दोपहर 12 बजे के पहले कांग्रेस प्रत्याशी वंदना इरलावत के नाम वापस लेने ने भाजपा की इंद्रजीत खनूजा निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हो गई है।

सिराली में भी भाजपा का कब्जा

सिराली नगर परिषद की पहली अध्यक्ष के लिए चुनाव हुए, जिसमें भाजपा की अनिता अग्रवाल को 9 और अनुराधा सोमानी को 6 मत मिले। इस प्रकार से अनिता अग्रवाल अब सिराली नगर परिषद की अध्यक्ष बन गई है। वहींउपाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा के सचिन बूचा को 11 व कांग्रेस के बहादुर को 4 मत मिले है। इस प्रकार से सिराली में उपाध्यक्ष पद भी भाजपा की झोली में गया है।

सिराली नगर परिषद के वार्ड 4 से पार्षद बनी अनिता अग्रवाल सिराली नगर परिषद के गठन के बाद पहली अध्यक्ष बन गई है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनिता अग्रवाल एक सामान्य गृहिणी है।वहीं उनके पति कैलाश अग्रवाल का बिल्डिंग मटेरियल का व्यवसाय है। जो पिछले काफी सालों से भाजपा के एक सामान्य कार्यकर्ता रहे हैं।

अनिता अग्रवाल
अनिता अग्रवाल

यहां विधायक संजय शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव में सामान्य वर्ग के वोटरों को साधने अग्रवाल समाज की महिला को एक पद के लिए संगठन की ओर से प्रत्याशी बनाया है।जो कि बारहवीं कक्षा तक शिक्षित है।

नगर परिषद अध्यक्ष के चुनाव में उन्होंने भाजपा की ही अनुराधा सोमानी को तीन मतों से पराजित कर जीत हासिल की है। अनिता अग्रवाल को 9 व अनुराधा सोमानी को 6 वोट मिले है।

खबरें और भी हैं...