पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑटो रिक्शा चालकों ने निकाली तिरंगा यात्रा:हरदा कलेक्टर और एसपी ने ऑटो में सवार होकर किया उत्साह वर्धन

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को हरदा की कृषि उपज मंडी से ऑटो रिक्शा चालकों ने तिरंगा यात्रा निकाली। आगामी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने का अभियान जोर पकड़ रहा है। कलेक्टर ऋषि गर्ग ने ऑटो चालकों की तिरंगा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया।

तिरंगा यात्रा मे शामिल ऑटो चालक रास्ते में भारत माता की जय, स्वतंत्रता दिवस अमर रहे के नारे लगाते नजर आए। इस दौरान कलेक्टर गर्ग, एसपी मनीष कुमार अग्रवाल, एसडीएम श्रुति अग्रवाल सहित अन्य अधिकारियों ने तिरंगा यात्रा के दौरान ऑटो में सवार होकर उत्साहवर्धन किया।

शहर की कृषि उपज मंडी से ऑटो चालकों की तिरंगा यात्रा की शुरुआत हुई, जो गुर्जर छात्रावास से होते हुए आंबेडकर चौक होते हुए रेलवे स्टेशन से नया बस स्टैंड पहुचीं।यहां से वापस सत्यनारायण मंदिर चौक से घंटाघर चौक पहुंची। जहां सभी अधिकारियों और नागरिकों ने वंदेमातरम किया।

इस दौरान कलेक्टर गर्ग ने कहा कि हम बड़े खुश नसीब हैं कि राष्ट्र की आन-बान-शान का प्रतीक तिरंगा फहराने का अवसर हमें प्राप्त हुआ है। स्वतंत्रता दिवस पर अपने घरों पर तिरंगा फहराकर इस आयोजन को ऐतिहासिक व यादगार बनाए।

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 11 से लेकर 17 अगस्त हर-घर तिरंगा अभियान का आयोजन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भावनाओं के अनुरूप जिले में भी किया जा रहा है। उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए हम सभी लोग आज प्रतिज्ञा करें कि इस अभियान के तहत घर-घर तिरंगा फहराएं और लोगों को तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करें।तिरंगा यात्रा में सभी वर्गों की सहभागिता सुनिश्चित की गई है।तिरंगा यात्रा का मकसद जिलेवासियों में तिरंगे के प्रति सम्मान के साथ राष्ट्रभक्ति की भावना के लिए प्रेरित करना है।

हमेशा चौपहिया वाहनों की सवारी करने वाले अधिकारियों ने ऑटो की सवारी करने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अपने शहरों में तो सालों पहले ऑटो की सवारी की गई है लेकिन हरदा में तिरंगा यात्रा के दौरान ऑटो में बैठकर आंनद ओर खुशी मिली है।यात्रा में एएसपी राजेश्वरी महोबिया,एसडीएम श्रुति अग्रवाल,ऑटो चालक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश सोनी सहित अन्य अधिकारी एवं ऑटो चालक शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...