पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Harda
  • After The Counting Of Votes, The Picture Of The Three Districts Was Almost Clear, The Pro BJP Sarpanches Made The Lead

पंचायत चुनाव का पहला चरण संपन्न:मतगणना के बाद तीनों जनपदों की तस्वीर लगभग हुई साफ, भाजपा समर्थक सरपंचों ने बनाई बढ़त

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहला चरण संपन्न हो गया है। मतदान के बाद हुई मतगणना के बाद जिले की तीनों जनपद की अधिकतर ग्राम पंचायतों की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। अधिकतर ग्राम पंचायतों में भाजपा समर्थक सरपंच की कुर्सी पर काबिज हुए हैं। वही कांग्रेस के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों को भी कुछ पंचायतों में बढ़त हासिल हुई है।

हरदा विधान सभा क्षेत्र में आने वाली अधिकांश पंचायत में भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने जीत का दावा कर अपने अपने गांवों में विजयी जुलूस निकालकर मतदाताओं का आभार भी जताया है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर परिणाम जारी नहीं हुए हैं लेकिन जीते हुए उम्मीदवारों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

हरदा जनपद के 25 वार्डों में से करीब 15 वार्डों में भाजपा और 10 में कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी की जीत दिखाई दे रही है। वहीं खिरकिया जनपद के 24 वार्डों में से करीब 10 वार्डों में कांग्रेस और 14 वार्डों में भाजपा समर्थित जनपद सदस्य अपनी जीत होने का दावा कर जश्न मना रहे हैं। यहां की पंचायतों में भी भाजपा से जुड़े लोग कांग्रेस से आगे दिखाई दे रहे हैं। वहीं टिमरनी जनपद में करीब 12 वार्डों में कांग्रेस और 13 वार्डों में भाजपा से जुड़े प्रत्याशियों को बढ़त मिली है।

उधर जिला पंचायत के 10 वार्डों में से दो वार्डों में कांग्रेस, सात में भाजपा और एक में भाजपा से टिकट नहीं मिलने वाला निर्दलीय उम्मीदवार अभी तक मिले रुझानों में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे दिखाई दे रहे हैं। इन सभी की आधिकारिक घोषणा होने के बाद ही स्थित साफ होगी। हालांकि जिला पंचायत के वार्ड नं से बढ़त हासिल करने वाले गजेंद्र शाह जिला पंचायत अध्यक्ष के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। इसके पहले भी तीन बार जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं।

खबरें और भी हैं...