पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाढ़ में फंसे 200 लोग:देखिए रेस्क्यू का VIDEO, मंदिर आए तो उफनते नाले ने घेरा इलाका, महिला-बच्चे सब फंसे थे; चीख-पुकार के बीच रस्सी से निकाला

शिवपुरी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिवपुरी में बरसाती नाले में अचानक उफान आ गया। इससे शिव मंदिर में सत्संग में आए 200 से ज्यादा लोग फंस गए। इसमें बच्चे और महिलाएं भी थीं। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों ने हिम्मत करके नाले के इस पार से उस पार तक रस्सी बांधी और तेज बहाव के बीच महिलाओं और बच्चों को निकाला।

घटना रविवार देर शाम जिले के टोंक गांव की है। ग्रामीणों के अनुसार, शिव मंदिर पर रविवार को सत्संग का आयोजन किया गया था। आयोजन में शामिल होने के लिए सिरसौद सहित आसपास के कई गांव के लोग वहां गए। जब लोग दिन में वहां गए तो नाले में पानी नहीं था, इसलिए लोग उसे क्रॉस करके चले गए।

बच्चों और महिलाओं को इस तरह निकाला गया।
बच्चों और महिलाओं को इस तरह निकाला गया।

जब देर शाम को लौटने का समय हुआ तो बारिश होने के कारण नाले में बाढ़ आ गई। ग्रामीणों ने काफी देर तक नाल में पानी के कम होने का इंतजार किया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। काफी देर होने के चलते ग्रामीणों ने जान जोखिम में डाल कर नाले के दोनों तरफ रस्सी बांधी और मानव श्रृंखला बना कर नाला पार किया।

वीडियो आया सामने
रस्सी बांधकर महिलाओं और बच्चों को बचाने का वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि युवक बच्चों और महिलाओं को रस्सी के सहारे बाहर निकाल रहे हैं।

नहीं था कोई दूसरा रास्ता
ग्रामीणों को जान जोखिम में डाल कर इस नाले को मासूम बच्चों के साथ इसलिए पार करना पड़ा, क्योंकि गांव से आने जाने के लिए यही एक मात्र रास्ता है।

खबरें और भी हैं...