पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • The Teacher Made The School A Means Of Earning, Started Grinding The Flour By Putting A Mill, Also Made A Haunt Of Liquor Party

MP का चूल्हा-चक्की वाला सरकारी स्कूल:स्कूल बंद हुआ तो शिवपुरी के टीचर ने दबंगों के साथ मिलकर लगा दी चक्की; दिन में गेहूं पीसता, रात में उन्हीं पैसों से शराब-मुर्गे की दावत उड़ाता

शिवपुरीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार ने अब प्राइमरी स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है। काेराेना काल में स्कूल बंद हुए तो कुछ जगह स्कूलों में कब्जा कर लिया गया। कोई परिवार के साथ रहने लगा तो किसी ने परिसर में मवेशी बांधना शुरू कर दिया। शिवपुरी में इन सबसे हटकर मामला सामने आया है। यहां पटपरा गांव के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक श्रीनिवास भार्गव ने चक्की लगाकर गेहूं पीसना शुरू कर दिया। रात में यहीं शराब पार्टी करने लगा। इसमें कुछ दबंग लोगों ने साथ दिया। बुधवार को अधिकारी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे, तो दंग रह गए। शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

डीईओ संजय श्रीवास्तव के निर्देश पर शिक्षा विभाग के योजना अधिकारी रोहणी अवस्थी ने स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने तत्काल निरीक्षण रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी। इसके बाद बुधवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने श्रीनिवास भार्गव को निलंबित कर दिया। महिला शिक्षिका लक्ष्मी जाटव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

योजना अधिकारी रोहणी अवस्थी ने निरीक्षण किया।
योजना अधिकारी रोहणी अवस्थी ने निरीक्षण किया।

बाल सभाओं की जगह शराब पार्टी
स्कूल की जिन कक्षाओं में बाल सभाओं का आयोजन किया जाता था। वहां स्कूल के स्टाफ की लापरवाही के कारण शराब और नानवेज पार्टी की जाती थी। निरीक्षण के दौरान क्लास में ईंट से बने चूल्हे, शराब की खाली बोतल, गिलास सहित अन्य सामग्री मिली है।

शिक्षक ने एक बार भी नहीं दी सूचना
अधिकारियों का कहना है कि शिक्षक ने एक बार भी इस बात की सूचना नहीं दी थी कि स्कूल के कमरों में दबंगों ने चक्की लगा ली है। जो यह दर्शाता है कि इसमें या तो शिक्षक सहभागी था या फिर वह जुलाई में स्कूल खुलने के बाद से आज तक एक बार भी स्कूल गया ही नहीं।

खिड़की से चक्की को देखते अवस्थी।
खिड़की से चक्की को देखते अवस्थी।

शराब पार्टी के कई साक्ष्य भी कमरों में मिले

योजना अधिकारी रोहणी अवस्थी ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कहने पर मंगलवार को मैंने पटपरा प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया था। वहां स्कूल के एक कक्ष में चक्की संचालित हो रही थी, जबकि अन्य कक्ष में चूल्हे बने मिले। शराब पार्टी के कई साक्ष्य वहां मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...