पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

चंबल में मिर्ची बाबा पर फिर हमला:कुछ लोगों ने घेरकर बरसाई लाठियां, गार्ड को करनी पड़ी फायरिंग; 4 महीने में दूसरी बार पीटा

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वालियर चंबल अंचल में स्वामी वैराग्यनंद उर्फ मिर्ची बाबा पर जानलेवा हमला हुआ है। जिले के आदित्यपुरम के पास शनिचरा मंदिर से लौटते समय अज्ञात बदमाशों ने मिर्ची बाबा पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। सुरक्षा गार्ड ने जब हवाई फायरिंग की, तो बदमाश भागे। 4 महीने में यह दूसरा मौका है, जब मिर्ची बाबा पर हमला हुआ है। सितंबर माह में भी बदमाशों ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रविवार-सोमवार की दरमियानी रात स्वामी वैराग्य नंद उर्फ मिर्ची बाबा आदित्यपुरम के पास शनिचरा मंदिर से लौट रहे थे। इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने गाड़ी को घेर लिया। उसके बाद लाठी और डंडों से हमला कर दिया। गाड़ी पर भी पथराव किया। इससे मिर्ची बाबा को हल्की चोटें आई हैं। मिर्ची बाबा ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची।

एसपी अमित सांघी के अनुसार हमले का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है, क्योंकि शहर के एक पक्ष से मिर्ची बाबा का जमीनी विवाद चल रहा है। इसी को कारण माना जा रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

दोनों ही पक्षों में जमीन को लेकर विवाद

एसपी ने बताया कि मिर्ची बाबा ने थाने पहुंचकर शिकायत की थी कि वह परसों महाराजपुरा पहुंचे थे। उस दौरान उनके ऊपर लाठी-डंडों से कुछ लोगों ने हमला किया है। मारपीट की है। गाड़ी के कांच तोड़े हैं। हमले के पीछे मूल विवाद महाराजपुरा थाना अंतर्गत एक अन्य परिवार है, जिसे लेकर इन दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है।

खबरें और भी हैं...