पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिंधिया की ट्रांजिट विजिट...:बोइंग-737 मैक्स एयरक्राफ्ट विमान से सिंधिया ने की यात्रा, ढाई साल बाद फिर से मैक्स ने भरी उड़ान

ग्वालियर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांजिट विजिट पर आए थे  सिंधिया, कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर  शिवपुरी हुए रवाना - Money Bhaskar
ट्रांजिट विजिट पर आए थे सिंधिया, कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर शिवपुरी हुए रवाना
  • ग्वालियर एयरपोर्ट से शिवपुरी के लिए हुए रवाना

केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को ट्रांजिट विजिट पर ग्वालियर आए हैं। वह ग्वालियर एयरपोर्ट पर आए और यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए शिवपुरी के लिए रवाना हो गए। वहां से वह कार्यक्रम में भाग लेकर भोपाल पहुंच गए हैं। पर इस बार उनकी ट्रांजिट विजिट इसलिए खास रही है कि वह बोइंग-737 मैक्स एयरक्राफ्ट में सवार होकर ग्वालियर पहुंचे थे। स्पाइसजेट एयरलाइंस बोइंग-737 मैक्स एयरक्राफ्ट को उड़ाने के लिए हरी झंडी मिलने के बाद खुद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उसमें सवार होकर दिल्ली से ग्वालियर पहुंचे। एक हादसे के बाद 737-मैक्स एयरक्राफ्ट की व्यवसायिक उड़ान पर रोक लगा दी गई थी। पर ढाई साल बाद यह फिर से उड़ा है और खुद केन्द्रीय मंत्री सिंधिया उसमें सवार हुए। जिससे लोगों का उसमें विश्वास बढ़े।
बोइंग-737 मैक्स एयरक्राफ्ट की उड़ान शुरु
- लगभग दो साल के लंबे इंतजार के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने स्पाइसजेट को फिर से इस विमान को उड़ाने के लिए अनुमति दी है। उसके बाद ही 737-मैक्स एयरक्राफ्ट ने मंगलवार को फिर से उड़ान भरी है। स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने एक एजेंसी को बात करते हुए बताया कि दुनियाभर में विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और भारत के नियामको ने कई बार जांच की और आखिरकार हमें वाणिज्यिक संचालक के लिए मंजूरी दे दी। बता दें कि एक हादसे के बाद सुरक्षा कारणों के चलते ढाई साल से उड़ान पर रोक लगा दी गई थी।
ढाई साल बाद फिर उड़ान भी बोइंग-737 मैक्स विमान ने
- बोइंग-737 मैक्स विमान को ढाई साल बाद सेवा में लौटने की अनुमति दी गई है। अदीस अबाबा के पास इथोपियन एयरलाइंस के 737 मैक्स विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के तीन दिन बाद 13 मार्च, 2019 को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा भारत में सभी मैक्स विमानों की सेवाओं को बंद कर दिया गया था। इस विमान दुर्घटना में चार भारतीयों सहित 157 लोग मारे गए थे।
यात्रियों में विश्वास बहाली के लिए सिंधिया ने भरी उड़ान
- करीब ढाई साल बाद फिर से उड़ान भरने वाले बोइंग-737 मैक्स एयरक्राफ्ट विमान से केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह और बोइंग इंडिया के अध्यक्ष सलिल गुप्ते भी मंगलवार को विशेष उड़ान में मौजूद रहे। उड़ान SG- 9945 ने दोपहर 2.50 बजे दिल्ली से उड़ान भरी और दोपहर लगभग 3.50 बजे ग्वालियर हवाई अड्डे पर उतरी। केन्द्रीय मंत्री ने इस विमान में यात्रा कर यात्रियों को विश्वास दिलाया कि यह विमान यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से पूरी सही है।

खबरें और भी हैं...