पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

7.4 लाख रुपए की स्मैक समेत दो गिरफ्तार:हत्या में आजीवन कारावास की सजा काट रहा बंदी, 2 साल से जमानत पर था बाहर, स्मैक के साथ पकड़ा

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी संतोष कालिया, हत्या में आजीवन कारावास की सजा काटने के बाद जमानत पर बाहर था और स्मैक की तस्करी कर रहा था - Money Bhaskar
आरोपी संतोष कालिया, हत्या में आजीवन कारावास की सजा काटने के बाद जमानत पर बाहर था और स्मैक की तस्करी कर रहा था
  • - मुरार पुलिस को मिली सफलता

ग्वालियर में ड्रग माफिया के खिलाफ जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस को सूचना मिलने के बाद दो जगह से 7.40 लाख रुपए की स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। मुरार पुलिस ने लाल टिपारा इलाके में जिस स्मैक तस्कर को पकड़ा है वह हत्या का आरोपी है। 9 साल पहले हत्या के मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा भी हुई थी।

पर 2019 में कोविड के चलते उसे जमानत मिली। जिसके बाद वह बाहर आकर स्मैक की तस्करी करने लगा। पुलिस ने उसके पास से 6.10 लाख रुपए कीमत की 61 ग्राम स्मैक पकड़ी है। इसके अलावा ग्वालियर पुलिस ने 12 ग्राम 850 मिलीग्राम स्मैक के साथ तस्कर को पकड़ा है। फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है।

तस्करों से बरामद स्मैक
तस्करों से बरामद स्मैक

ग्वालियर पुलिस ने एंटी ड्रग माफिया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। रविवार को उस नंबर पर सूचना आई कि एक युवक भिंड के रास्ते ग्वालियर में दाखिल हुए है। वह बाइक से लाल टिपारा की तरफ से मुरार की ओर आ रहा है। इस पर TI मुरार शैलेन्द्र भार्गव ने तत्काल अपनी टीम के साथ स्मैक तस्कर की घेराबंदी कर दी। इसी बीच रास्ते में उसी हुलिया और बाइक पर सवार एक युवक पुलिस को सामने से आता दिखाई दिया। पुलिस ने रोका तो उसने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे हिरासत में लिया। जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से 61 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। पुलिस ने स्मैक के साथ ही उसकी बाइक, मोबाइल व 700 रुपए जब्त कर लिए हैं। बरामद स्मैक की कीमत 6 लाख 10 हजार रुपए बताई गई है। पूछताछ में स्मैक तस्कर क पहचान संतोष जाटव उर्फ संतोष कालिया पुत्र विजय जाटव निवासी फूटी बैरक के रूप में हुई है। पर असल खुलासा तो जब आरोपी को थाना लाकर पूछताछ की गई तब हुआ। आरोपी सन 2012 में ग्वालियर थाना क्षेत्र में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है। पर कोविड के चलते साल 2019 में उसे जमानत दे दी गई थी। तभी से वह बाहर है। लगातार वह स्मैक का धंधा कर रहा था। अब पुलिस ने उस पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके अलावा ग्वालियर थाना पुलिस ने इसी हेल्पलाइन पर सूचना के बाद गोशपुरा से एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद से 1.30 लाख रुपए की स्मैक बरामद हुई है।

खबरें और भी हैं...