पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

कश्मीर में मजदूरों पर हमला से दहशत:ट्रेन से जम्मू जाने वाले यात्री घटे, आज जम्मू की फ्लाइट भी रद्द रहेगी

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहले रोजाना करीब 300 यात्री करते थे सफर, अब संख्या 200 से नीचे पहुंची। - Money Bhaskar
पहले रोजाना करीब 300 यात्री करते थे सफर, अब संख्या 200 से नीचे पहुंची।

कश्मीर में कुछ दिन से अप्रवासी मजदूरों पर आतंकी हमला होने के बाद जम्मू जाने वाले यात्रियों की संख्या घटी है। ये ऐसे यात्री थे, जो वैष्णोदेवी दर्शन करने के साथ कश्मीर की वादियांे में पर्यटन के लिए जाते थे, लेकिन डर के चलते यात्री अभी कम जा रहे हैं। इसका असर ट्रेन से लेकर फ्लाइट तक में देखने को मिल रहा है।

ग्वालियर से जम्मू के लिए झेलम एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस और कुछ साप्ताहिक ट्रेन हैं, जिनमें यात्री सफर करते हैं। बुधवार को जम्मू जाने वाली तीन ट्रेनों में ग्वालियर से 190 यात्री सवार हुए, जबकि इससे पहले औसतन 250 से 300 यात्री ग्वालियर से जाते थे। इतना ही नहीं अब जम्मू जाने वाली ट्रेनांे में नो रूम वाली स्थिति भी नहीं रही। बुधवार को रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन कार्यालय में आगामी यात्रा की 115 यात्रियों ने टिकट भी निरस्त कराए। इसमें जम्मू जाने वाले यात्री भी शामिल हैं।

आज ग्वालियर से जम्मू के बीच फ्लाइट रद्द रहेगी

गुुरुवार को ग्वालियर से जम्मू के बीच फ्लाइट रद्द रहेगी। ग्वालियर से जम्मू जाने वाली फ्लाइट में बुधवार को 40 यात्री आए, जबकि 37 यात्री गए। यानी जम्मू जाने वाली 78 सीटर फ्लाइट की सीटें करीब 50 फीसदी खाली रहीं। वहीं गुरुवार को कोलकाता से आने वाली फ्लाइट जम्मू जाए बिना ग्वालियर से लौट जाएगी। यह ग्वालियर से जम्मू के बीच रद्द रहेगी। हालांकि स्पाइसजेट प्रबंधन का कहना है कि ग्वालियर से जम्मू के बीच फ्लाइट परिचालन कारण से रद्द की गई है। यात्री पहले की तरह ही सफर कर रहे हैं।

जम्मू जाने वाले यात्रियों का कोई डेटा तैयार नहीं किया

मंडल से होकर जम्मू के लिए जाने वाली ट्रेनों में कितने यात्री सफर कर रहे हैं। इसका कोई डेटा तैयार नहीं किया है इसलिए ट्रेन से जम्मू जाने वाले यात्रियों की संख्या में गिरावट के मामले में कुछ नहीं कह सकते।

-अखिल शुक्ला, सीनियर डीसीएम, झांसी मंडल

खबरें और भी हैं...