पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • On Sunday, 13 Doctors Including The Judge Of Dabra Court, Senior Gynecologist, 14 Employees Of Rani Mahal Got Infected.

ग्वालियर में मिले 678 नए संक्रमित:डबरा कोर्ट के जज, सीनियर गायनोकॉलोजिस्ट समेत 13 डॉक्टर संक्रमण की चपेट में आए

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को ग्वालियर में 678 कोविड संक्रमित मिले हैं। इनमें से 600 ग्वालियर के नए संक्रमित, 49 अन्य शहरों के संक्रमित जिनकी सैंपलिंग यहां हुई है और 29 ऐसे हैं जो रिपीट पॉजिटिव आए हैं। रविवार को संक्रमित आने वालों में डबरा कोर्ट के एक जज, शहर की एक गायनोकॉलोजिस्ट समेत 13 डॉक्टर, रानी महल के 14 कर्मचारी प्रमुख हैं।

ग्वालियर में लगातार संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है। रविवार को 678 संक्रमित के बाद कोविड एक्टिव केस बढ़कर 3869 हो गए हैं। पर रविवार को एक खबर राहत वाली भी रही है। 284 संक्रमित ठीक होने के बाद होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किए गए हैं। ज्यादातर संक्रमित को कोई भी लक्षण नहीं। जो बीमार हैं उनको सर्दी खांसी जुकाम है।
हर घंटे मिले 28 संक्रमित
- रविवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी कोविड रिपोर्ट में 678 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मतलब हर घंटे 28 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें से 600 ग्वालियर के ही हैं और 49 अन्य जिलों के हैं जो स्टेशन पर ली गई सैंपलिंग में संक्रमित मिले हैं। 29 रिपीट पॉजिटिव आए हैं। यह सभी पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग और प्राइवेट जांच लैब में संक्रमित पाए गए हैं। रविवार को 3603 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें ग्वालियर 600 पॉजिटिव आने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 3869 हो गए हैं। रविवार तक ग्वालियर में कुल पॉजिटिव 58128 हो गए हैं। जिले में कुल संदिग्ध व्यक्तियों की संख्या 2104 है। रविवार को 99 माइक्रो कनटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं। साथ ही 3595 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आनी है।
हर घंटे 12 संक्रमित हुए डिस्चार्ज
- रविवार को कोविड संक्रमण ने रिकॉर्ड बनाया है। लगातार चौथे दिन आंकड़ा 500 के पार गया है। पर दूसरी ओर राहत की बात यह है कि रविवार को 284 संक्रमित ठीक हुए हैं और होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज भी हुए हैं। मतलब हर घंटे 12 संक्रमित ठीक हुए और डिस्चार्ज हुए हैं। यह अपने-आप में बहुत बड़ा आंकड़ा है। इतनी संख्या में संक्रमितों के ठीक होने से राहत रही है। इससे साफ है कि संक्रमण इस समय जानलेवा नहीं है। बस सावधानी बरतने की जरुरत है।
मशहूर गायनोकॉलोजिस्ट समेत 13 डॉक्टर आए चपेट में
- रविवार को कोविड रिपोर्ट में से शहर की मशहूर गायनोकॉलोजिस्ट डॉक्टर समेत सीनियर और जूनियर 13 डॉक्टर संक्रमण की चपेट में आए हैं। लगातार हेल्थ डिपार्टमेंट के सदस्य संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। अभी तक आधा सैकड़ा से अधिक डॉक्टर समेत 100 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं।
रानी महल में कोरोना विस्फोट
- रविवार को रानी महल में कोरोना विस्फोट हुआ है। शनिवार को यहां 22 कर्मचारी संक्रमित मिले थे। इसके बाद कई और लोगों के सैंपल कराए गए थे, जिसमें रविवार को 14 और नए संक्रमित मिले हैं। इसी तरह डबरा कोर्ट के एक जज समेत आधा दर्जन कर्मचारी संक्रमित आए हैं।

खबरें और भी हैं...