पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • On Eid Miladunnabi, They Were Stealing Mobiles, Purses, The Public Caught 6 In The Middle Of The Procession, Thrashed Them On The Road Itself.

मोबाइल चोरी की सजा ऑन द स्पॉट...:ईद मिलादुन्नबी पर जुलूस के बीच घुस कर चुरा रहे थे मोबाइल, पर्स, पब्लिक ने 6 को पकड़ा, सड़क पर ही लगाई धुनाई

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जुलूस में घुसकर काट रहे थे जेब, पब्लिक ने पकड़ा और सड़क पर ही धुनाई लगा दी - Money Bhaskar
जुलूस में घुसकर काट रहे थे जेब, पब्लिक ने पकड़ा और सड़क पर ही धुनाई लगा दी
  • सभी पकड़े गए संदेहियों को पड़ाव थाना भेजा गया है

ग्वालियर में मंगलवार शाम जुलूस में उस समय हंगामा मच गया जब एक युवक का मोबाइल निकालकर चोर भागा। युवक के शोर मचाते ही अन्य लोग एकत्रित हुए और मोबाइल चोर को पकड़ लिया। इसके बाद चोर की मौके पर ही पब्लिक ने धुनाई लगा दी। एक चोर के पकड़े जाने के बाद लोग अलर्ट हुए और एक के बाद एक 6 संदेहियों को जेबों में हाथ डालते पकड़ा गया है। सड़क पर ही उनसे मारपीट कर पुलिस के सौंप दिए गए हैं। पुलिस ने सभी संदेहियों को हिरासत में लेकर पड़ाव थाना पहुंचा दिया है। पुलिस ने सभी से पूछताछ शुरू कर दी है। इनमें से तीन ने तो मौके पर ही चोरी की वारदात करना कुबूल कर लिया है, जबकि मोबाइल और पर्स चोरी कर करीब 10 से 12 शिकायतें पहुंच चुकी हैं।

ईद मिलादुन्नबी पर निकाले गए जुलूस में 6 जेबकट पकड़े गए हैं
ईद मिलादुन्नबी पर निकाले गए जुलूस में 6 जेबकट पकड़े गए हैं

पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का यौमे विलादत (जन्मदिन) जश्ने ईद मिलादुन्नबी मंगलवार को मनाया गया है शहर के विभिन्न क्षेत्रों से कौमी सद्भावना जुलूस निकाले गए और जलसों के आयोजन किए गए। इस मौके को खास बनाने के लिए मस्जिदों में भी तैयारी की गई थी। पर सबसे ज्यादा आकर्षक सड़कों पर निकलने वाले जुलूस रहे हैं। कोविड के चलते जुलूस की इजाजत तो नहीं थी, लेकिन इसके बाद भी जुलूस निकाले गए। दोपहर में सारे जुलूस फूलबाग मोती मस्जिद पहुंचे और यहां लंगर का कार्यक्रम भी था। भीड़ काफी थी इसलिए बीच में जेबकट भी घुस आए। जब लंगर में गुढ़ा गुढ़ी का नाका निवासी हमीद सेवा कर रहा था। तभी उसकी जेब से किसी ने वीवो कंपनी का मोबाइल पार कर दिया। पर इसी बीच उसके पड़ोस में खड़े एक अन्य युवक ने मोबाइल पार करते देख लिया। तत्काल उसने शोर मचाया। इस पर चोर और उसका साथी मोबाइल लेकर भागे। वहां खड़े युवकों ने पीछा कर एक को पकड़ लिया। पकड़े गए जेबकट की पहचान निहाल निवासी घोसीपुरा के रूप में हुई थी। पब्लिक ने सड़क पर ही उसे पीटा और कपड़े फाड़ दिए। हंगामा होते देख पड़ाव पुलिस वहां पहुंच गई। इसी बीच वहां से कुल 6 लड़के मोबाइल और पर्स चोरी करते हुए पकड़े गए हैं। सभी को पुलिस ने हिरासत में लेकर पड़ाव थाने पहुंचाया गया है। पकड़े गए निहाल ने चोरी गया मोबाइल दोस्त द्वारा लेकर जाने की बात भी कुबूली है।
लोगों का कहना
- गुढ़ा निवासी हमीद का कहना था कि जिस समय वह लंगर में सेवा कर रहा था तभी जेबकट ने उसकी जेब पर हाथ मारा है। वह भी उसके पीछे भागा था, लेकिन कुछ अन्य लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया था। अभी मेरा मोबाइल नहीं मिला है।
पुलिस का कहना
- पड़ाव थाना TI विवेक अष्ठाना ने बताया कि पांच से छह जेबकट जुलूस में घुसकर वारदात को अंजाम दे रहे थे तभी लोगों ने उनको पकड़ा है। अभी सभी को थाने पहुंचा दिया है। अब पूछताछ कर उनसे शहर में हुई जेबकटी की घटनाआंे के बारे में पूछताछ की जाएगी।

खबरें और भी हैं...