पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • MP Used To Hide Vehicles By Looting From UP, Got 13 Bikes, 3 Pistols, One Pistol And Cartridges, Gangsters Of Jalaun, Morena, Bhind Had Formed Gangs

अंतरराज्यीय बदमाश गिरोह पकड़ा...:UP से वाहन लूटकर MP के शहरों में छिपाते थे, 13 बाइक, 3 पिस्टल, एक कट्टा और कारतूस हुए बरामद

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बदमाशों बरामद पिस्टल, कट्‌टे व कारतूस को देखते हुए एसपी अमित सांघी - Money Bhaskar
बदमाशों बरामद पिस्टल, कट्‌टे व कारतूस को देखते हुए एसपी अमित सांघी
  • - SP ग्वालियर ने कार्रवाई करने वाली टीम को 10 हजार रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है

ग्वालियर की डबरा देहात पुलिस ने एक इंटरस्टेट बदमाशों के गिरोह को पकड़ा है। यह UP, MP में वाहन लूट की वारदातों को अंजाम देने के बाद ग्वालियर, डबरा में गाड़ियों को छुपाते थे। डबरा पुलिस ने शनिवार को किसी व्यवसायी को लूटने से पहले गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनसे 13 बाइक, तीन पिस्टल, एक कट्‌टा व एक दर्जन कारतूस बरामद हुए हैं। पांच बदमाशों में से एक भिंड, तीन मुरैना व एक जालौन यूपी का रहने वाला है। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है कि किस टारगेट कर लूटने वाले थे। इस इंटरस्टेट गैंग को पकड़ने वाली पुलिस टीम को पुलिस कप्तान ने 10 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणा की है।

बदमाशों से बरामद बाइक, जो उन्होंने एमपी के अलग-अलग इलाकों में छुपाए थे
बदमाशों से बरामद बाइक, जो उन्होंने एमपी के अलग-अलग इलाकों में छुपाए थे

ASP देहात जयराज कुबेर ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश डबरा देहात में किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हंै और उनके निशाने पर एक व्यवसायी है। इसका पता चलते ही डबरा देहात थाना प्रभारी सुमित सुमन व उपनिरीक्षक शुभम शर्मा के नेतृत्व में दो पुलिस टीम तैयार कर सर्चिंग शुरू कराई गई। तभी पांच युवक में खड़े दिखे, जो पुलिस को देखकर वापस लौटने लगे। शंका होने पर पुलिस ने उन्हें रोका तो वह भागने लगे। भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने पीछा कर घेराबंदी कर पकड़ा है। भागने का कारण पूछने पर वह पुलिस से डरकर भागना बताया। पर जब उनकी तलाशी ली तो इंटरस्टेट गैंग का खुलासा हुआ।
जेल में बनी थी गैंग, तलाशी में मिले पिस्टल, कट्टे व कारतूस
- SDOP विवेक शर्मा ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों पुलिस ने उनकी तलाशी लेना शुरू किया तो बदमाशों के पास से तीन पिस्टल, एक कट्टा, बका के साथ ही एक दर्जन जिन्दा कारतूस मिले। हथियार बरामद होने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पुलिस के होश उड़ गए, क्योंकि पकड़े गए बदमाश शातिर लुटेरे हैं और उनके खिलाफ यूपी तथा अन्य राज्यों में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। पकड़े गए बदमाशों की पहचान जितेन्द्र शाक्य, आशू पुत्र राजवीर सिंह गुर्जर निवासी मुरैना, रिंकू पुत्र शिवसिंह निवासी मुरैना, सोनू किरार निवासी रिठौरा कला मुरैना व सुमित पुत्र लालू शाक्य जालौन यूपी के रूप में हुई है। इन्होंने पुलिस को बताया कि इनकी मुलाकात जेल में हुई थी। वहीं गिरोह बनाया और बाहर निकलकर वारदात करने लगे।
अलग-अलग स्थानों पर छिपाई थी बाइक, 13 बरामद
पुलिस को पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि चोरी तथा लूटी गई 13 बाइक अभी उनके पास हंै और उन्होंने अलग-अलग स्थानों पर छिपाया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर बाइक बरामद कर ली हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए बदमाश यहां पर कई बार आ चुके हैं और चोरी व लूटा हुआ माल खपाया है। पहली बार उन्होंने यहां पर वारदात की योजना बनाई थी, लेकिन पकड़े गए। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
एसपी ने दिया टीम को पुरस्कार
- पुलिस कप्तान अमित सांघी ने बताया कि लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले पांच इंटरस्टेट बदमाशों को डबरा देहात थाना पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए लुटेरों से तीन पिस्टल, कट्टा, बका के साथ ही कारतूस के अलावा 13 बाइक भी बरामद हुई है। पूछताछ में अन्य वारदातों का खुलासा हो सकता है। टीम ने अच्छी कार्रवाई की है उनको नगर पुरस्कार की घोषणा की गई है।