पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

त्योहार से पहले ट्रैफिक जाम:मुरार के बाजार में हॉकर्स-दुकानदारों ने घेरी रोड

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीड़ बढ़ी तो बाजारों में वाहनों को निकलने की भी जगह नहीं बची। - Money Bhaskar
भीड़ बढ़ी तो बाजारों में वाहनों को निकलने की भी जगह नहीं बची।

त्योहारों की भीड़ बढ़ने के साथ ही बाजारों में ट्रैफिक जाम के हालात बनने लगे हैं। हॉकर्स की संख्या बढ़ने के कारण फुटपाथ के साथ रोड पर भी वाहन निकलने की जगह नहीं है। हालांकि महाराज बाड़े पर दो-तीन दिन कार्रवाई के बाद बाजारों के प्रवेश मार्ग खाली हो चुके हैं, लेकिन मुरार के सदर बाजार में रोड के दोनों ओर हॉकर्स के बैठने के कारण वाहन निकालने की जगह नहीं है। निगम के मदाखलत अमले ने सोमवार को महाराज बाड़ा क्षेत्र में हॉकर्स को हटाया। हालांकि वाहनों के कारण सराफा बाजार के मोड़ और गांधी मार्केट के दोनों ओर जाम लगता रहा।

सदर बाजार मुरार: खाली पड़े हॉकर्स जोन, सड़क पर कारोबार

सदर बाजार से हॉकर्स को शिफ्ट करने सिंहपुर रोड पर सर्वसुविधायुक्त हॉकर्स जोन बनाया गया था। हॉकर्स को शिफ्ट करने की कवायद की गई, लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते हॉकर दोबारा सदर बाजार की मेन रोड पर आ गए। अब दुकानों के बाहर अतिक्रमण और उसके बाद रोड पर दोनों ओर हॉकर्स का कब्जा होने सेे खरीदारों को वाहन निकालने तक की जगह नहीं बचती।

महाराज बाड़ा: हॉकर हटे तो पार्किंग ने रोका रास्ता

बाड़े पर हाल में नगर निगम ने विक्टोरिया मार्केट के सामने चार पहिया वाहनों की पार्किंग का ठेका लिया है। ठेकेदार द्वारा यहां पार्किंग की तय सीमा से अधिक क्षेत्र घेरकर वाहन खड़े कराए जा रहे हैं। इस कारण दौलतगंज की ओर से बाड़े आने वाले वाहनों को निकलने में परेशानी हो रही है। यही हाल कमोबेश देवघर गेट के सामने का भी है, यहां दो पहिया वाहन पार्किंग के कारण रास्ता रुक रहा है।

सड़कों को खाली कराएंगे
महाराज बाड़े के साथ ही सदर बाजार मुरार व अन्य बाजारों में भी अभियान चलाकर सड़कों को खाली कराया जाएगा ताकि त्योहार पर खरीदारी करने आने वालों को परेशानी न हो।

-किशोर कान्याल, निगमायुक्त

खबरें और भी हैं...