पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

MP से चोरी ट्रक UP में पकड़ा...:ग्वालियर पुलिस ने आगरा-मथुरा रोड के पास अछनेरा से बरामद किया ट्रक, चोर भी पकड़ा

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद ट्रक - Money Bhaskar
बरामद ट्रक
  • - MP, UP पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से मिली सफलता

ग्वालियर मे आधी रात को घर के सामने से ट्रक चोरी हो गया है। जब ट्रक को खड़ा कर ड्राइवर खाना खाने गया था तभी मौका पाकर चोर गाड़ी को चोरी कर ले गए। घटना भिंड रोड की है। घटना का पता चलते ही ट्रक मालिक ने मामले की शिकायत पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर पुलिस अलर्ट हुई और GPS लोकेशन के आधार पर पीछा करते हुए आगरा और मथुरा के बीच अछनेरा से पकड़ लिया है। इस कार्रवाई में MP, UP पुलिस ने संयुक्त रूप से काम किया है। इस पर एसपी ग्वालियर ने टीम की सराहना की है।
उपनगर मुरार के वंशीपुरा निवासी शुभम उर्फ घनश्याम राणा पेशे से ट्रांसपोर्टर है। शनिवार रात उनका ट्रक नंबर RJ11 GB-4955 को ड्राइवर खड़ा कर खाना खाने चला गया। रात करीब दो बजे पता चला कि ट्रक चोरी हो गया है। इसका पता चलते ही पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम ने ट्रक में लगे GPS की मदद से ट्रक को ट्रैक किया तो पता चला कि ट्रक चंबल पुल के पास है। इसका पता चलते ही पुलिस ने राजस्थान पुलिस को अलर्ट किया, लेकिन तब तक ट्रक वहां से निकल गया। इसका पता चलते ही ग्वालियर पुलिस ने पीछा करना शुरू करते हुए UP पुलिस को अलर्ट किया और उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्रक को आगरा और मथुरा के बीच सैया से थोड़ा आगे अछनेरा के पास स्थानीय पुलिस की मदद से पकड़ लिया। ट्रक को बरामद करने व चोर के पकड़े जाने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इस कार्रवाई के बाद पुलिस कन्ट्रोल रूम में पदस्थ पुलिसकर्मियों की सराहनीय भूमिका रही, जिससे ट्रक बरामद हो सका।
ट्रक के साथ कार भी चल रही थी
पुलिस अफसरों ने बताया कि यूपी पुलिस ने बताया कि ट्रक को फॉलो करती हुए एक चार पहिया कार भी चल रही थी और उसमें करीब चार से पांच लोग सवार थे, जो पुलिस कार्रवाई को देखकर भाग निकले। लेकिन एक आरोपी को पकड़ लिया है। हालांकि चोरों का पीछा करते हुए अछनेरा थाने की मोबाइल भी छति ग्रस्त हो गई। पर कामयाबी से दोनों प्रदेशों की पुलिस में अच्छे तालमेल के संकते भी मिले हैं। कई बार बदमाश बॉर्डर क्रॉस करने के बाद दो प्रदेशों की पुलिस में तालमेल न होने का फायदा उठा ले जाते हैं।
पुलिस का कहना
ग्वालियर से चोरी हुए ट्रक को पकड़ लिया है और एक चोर भी पकड़ा है। पकड़े गए चोर से पूछताछ की जा रही है। वहीं ट्रक को निगरानी में लेकर थाने पहुंचा दिया है।
सोबरन सिंह थाना प्रभारी अचनेरा