पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Guerrilla Action Of MP GST Started Simultaneously In Gwalior, Bhopal, Indore, Stock And Sales Are Being Matched By Confiscating Records

ओम श्रीशुभ-लाभ कंपनी पर स्टेट GST का छापा:ग्वालियर, भोपाल, इंदौर में एक साथ कार्रवाई, रिकॉर्ड जब्त कर स्टॉक और सेल का कर रहे मिलान

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर सहित भोपाल, इंदौर में ओम श्रीशुभलाभ कंपनी के ऑफिसों पर छापा। - Money Bhaskar
ग्वालियर सहित भोपाल, इंदौर में ओम श्रीशुभलाभ कंपनी के ऑफिसों पर छापा।

मध्यप्रदेश में MP-GST की टीम ने ओम शुभ-लाभ कंपनी के दफ्तरों पर सोमवार को एक साथ सर्वे की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई ग्वालियर, भोपाल, इंदौर और श्योपुर शहरों में एक साथ की गई है। लगातार कर चोरी की सूचना विभाग को मिल रही थी। जिस पर ग्वालियर में इस कार्रवाई में MP-GST विभाग की टीम IIITM संस्थान के पास कंपनी के मालिक गिर्राज बंसल के ऑफिस पहुंचे हैं। यहां GST की टीम ने काफी संख्या में दस्तावेज चेक किए हैं। दस्तावेज यहां से जांच के लिए विभाग के दफ्तर भी पहुंचाए गए हैं।

ओम श्रीशुभ लाभ कंपनी के बाहर खड़े जीएसटी टीम के वाहन।
ओम श्रीशुभ लाभ कंपनी के बाहर खड़े जीएसटी टीम के वाहन।

ओम शुभ-लाभ एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बारे में बता दें यह कंपनी ग्वालियर-चंबल अंचल के साथ ही हाल में प्रदेश की बड़ी फूड चेन कंपनी के रूप में चर्चित हुई है। कंपनी का किराना और खाद्य तेल का काम है। हाल ही में भिंड में कंपनी ने बड़ी डील की है। कंपनी स्मार्ट वाइफ नाम से डिपार्टमेंटल स्टोर की चेन संचालित करती है। हाल ही में कुछ नई फैक्ट्री भी खरीदी हैं। सबसे ज्यादा चर्चा में कंपनी उस समय आई थी, जब कोविड पीरियड में लोगों को सरकारी निशुल्क आटे के पैकेट बांटे गए थे। उस समय कंपनी की ओर से जो आटा पैकेट बांटे गए थे, उनमें से ज्यादातर में 10 किलो की जगह कहीं 8 किलो, कहीं 6 किलो आटा ही मिला था। इसे कांग्रेस ने भी मुद्दा बनाया था।

एक साथ शुरू की गई कार्रवाई
सोमवार को MP-GST विभाग की टीमों ने एक साथ कंपनी के ग्वालियर, भोपाल, इंदौर और श्योपुर स्थित दफ्तरों पर छापा मारा है। कंपनी के मालिक गिर्राज बंसल का मुख्य ऑफिस ग्वालियर के हजीरा स्थित IIITM संस्थान के पास है। यहां सुबह ही टीम पहुंच गई थी। इसके अलावा भी कंपनी के शहर में कुल 5 ऑफिस हैं। सभी जगह एक साथ MP-GST की टीम ने पहुंचकर रिकॉर्ड जब्त किया है। रिकॉर्ड का मिलान स्टोर, सेल और परचेस से किया जा रहा है। जिससे GST का घालमेल पता चल सके।

इन कंपनियों के ऑफिस पर चल रही है कार्रवाई
ग्वालियर में ओम श्रीशुभ लाभ एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, ओम श्रीशुभ लाभ एग्रीटेक रिटेलर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, श्री परमसुख एडिबन फूड्स प्राइवेट लिमिटेड, बीपी फूड प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड, ओम श्रीशुभ लाभ एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड कल्याणपुर ग्वालियर के शहर में 5 से ज्यादा दफ्तारों और गोदामों पर MP-GST की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। काफी संख्या में दस्तावेज व रिकॉर्ड जब्त किया गया है। कितने की कर चोरी शाम तक सामने आई थी यह साफ नहीं हो सका था।

खबरें और भी हैं...