पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Girlfriend Had To Give Mobile As A Gift, Got Out Of Bike With Friend And Brought Robbery In One Fell Swoop, Two Arrested

गर्लफ्रेंड के लिए बना लुटेरा:प्रेमिका को गिफ्ट में देना था मोबाइल, दोस्त के साथ बाइक से निकला और झपट्‌टा मारकर लूट लाया, दो गिरफ्तार

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आए लुटेरे - Money Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आए लुटेरे

ग्वालियर में 10 दिन पहले माधौगंज इलाके में छात्रा से मोबाइल लूटकर भागे दोनों लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों से छात्रा का लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद कर लिया है। दोनों लुटेरे छात्र है, लेकिन पढ़ाई के दौरान एक लड़की से दिल लगा बैठे। उस गर्लफ्रेड को मोबाइल गिफ्ट करना था, इसलिए ग्वालियर आकर इस लूट को अंजाम दिया। इससे पहले कि गर्लफ्रेंड को मोबाइल गिफ्ट कर पाते पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस को इन लुटेरों को पकड़ने के लिए करीब 150 जगह CCTV कैमरे खंगालने पड़े तब इनका सुराग लगा। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।
शहर के माधौगंज में 7 जनवरी को डिंपल जगवानी कोचिंग जा रहीं थीं। अभी वह शीतला मंदिर के पास माधौगंज आ रही थी। रास्ते में कुंदालकर की गोठ पर बाइक सवार दो लड़के आए और मोबाइल लूटकर भाग गए। पुलिस को पता चला तो उनको तलाश किया, लेकिन उस वक्त वह मिले नहीं। इसके बाद पुलिस ने CCTV कैमरे खंगालना शुरू किए। खंगालते-खंगालते 150 कैमरे देख लिए। तब पता चला कि दोनो लुटेरे गुढ़ा में देखे गए है। पुलिस को उनके साथ एक तीसरा लड़का भी दिखा। उसका पता किया तो मालूम चला कि गुढ़ा में रहता है। पुलिस उसके घर पहुंची तो पता चला कि वह दोनों लुटेरे बड़ोनी के रहने वाले है। इसके बाद पुलिस बड़ोनी उनके घर जा पहुंची और उन दोनों को दबोच लिया। उनसे लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद हुआ। पूछताछ में एक ने अपना नाम सुभाष रावत दूसरे ने कालू रावत बताया। यह दोनों 12वीं कक्षा के छात्र है। इन दोनों ने खुलासा किया कि गर्लफ्रेंड को मोबाइल देना था इसलिए लूट को अंजाम दिया।
लॉक नहीं खोल सके इसलिए गर्लफ्रेंड को नहीं दे सके
जिस छात्रा का मोबाइल इन लुटेरों ने लूटा था उसमें पैटर्न लॉक था। लुटेरों ने काफी कोशिश की लेकिन उस लॉक को नहीं खोल सके। चूंकि मोबाइल लूटा था इसलिए कोई रिस्क भी नहीं लेना चाहते थे, इसलिए दुकान पर भी लॉक खुलवाने नहीं गए। जब तक लॉक नहीं खुल जाता तब तक गर्लफ्रेंड को भी नहीं दे सके। तब तक पुलिस ने सुराग लगा लिया और दोनों को दबोच लिया।
शॉपिंग करने आए थे, गए मोबाइल लूटकर
पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों ग्वालियर कपड़े खरीदने आए थे, लेकिन गर्लफ्रेंड की याद आई तो मोबाइल भी लूट लिया। इसके बाद गुढ़ा में एक दोस्त के यहां पहुंचे। वहां से एक दुकान पर इन दोनो लुटेरों ने कपड़े बदले। वहीं पर एक कैमरे में पुलिस को नजर आ गए।
पुलिस ने बताया
- माधौगंज टीआई महेश शर्मा ने बताया कि छात्रा का मोबाइल लूटने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए है। उनसे लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद कर लिया। लुटेरे अपनी गर्लफ्रेंड को मोबाइल गिफ्ट में देना चाहते थे, इसलिए इस लूट को अंजाम दिया।

खबरें और भी हैं...