पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

ग्वालियर में रात को बारिश...:शाम को अचानक छाए बादल, तेज हवा फिर रिमझिम, मौसम में घुली ठंडक

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में कुछ इस तरह बूंदाबांदी कहीं-कहीं रिमझिम बारिश हुई - Money Bhaskar
शहर में कुछ इस तरह बूंदाबांदी कहीं-कहीं रिमझिम बारिश हुई
  • ग्वालियर-चंबल अंचल में 24 घंटे में बारिश की संभावना

MP में पोस्ट मानसून एक्टिव हो गया है। रविवार रात भोपाल, इंदौर में तेज बारिश के साथ-साथ ग्वालियर में रिमझिम बारिश हुई हुई। शाम को ग्वालियर में अचानक बादल छा गए। तेज हवा चलने लगी, जिससे मौसम एक दम बदल गया। रात होते ही रिमझिम कहीं-कहीं तेज बारिश शुरू हो गई। पूरे शहर में रूक-रूक बारिश हुई है। मौसम विभाग की माने तो गरज-चमक के साथ अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना है। बारिश के कारण कुछ इलाकों में बिजली भी गुल रही, लेकिन जल्द फॉल्ट को सुलझा लिया गया।
ग्वालियर-चंबल अंचल में रविवार दोपहर के बाद अचानक मौसम बदलने लगा। सुबह से तेज धूप थी इस कारण दिन में अधिकतम तापमान भी 35.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, जबकि रात के न्यूनतम तापमान भी 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। लेकिन उसके बाद अचानक पोस्ट मानसून एक्टिविटी तेज हुई। पहले बूंदाबांदी हुई फिर शाम के समय तेज हवा चली। करीब 3 से 4 किलोमीटर की रफ्तार से चली हवा के बाद रात को अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश से मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान ग्वालियर-चंबल अंचल के शहरों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई थी। श्योपुर समेत 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
इस कारण हो रही है बारिश
- मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण यह बारिश हो रही है। 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई। बादल होने के कारण ही रात का पारा सामान्य से ऊपर चढ़ गया है। यह स्थिति अगले दो-तीन दिन तक रहेगी।
यहां भारी बारिश का अलर्ट
अंचल के श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना जिलों में कहीं-कहीं तेज पानी गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसके साथ ही ग्वालियर में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।